पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत का मौसम:बादलों ने कम की सूरज की तपिश, हवाएं थमी, दो डिग्री बढ़ा अधिकतम तापमान

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय आंशिक र� - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय आंशिक र�
  • यास तूफान के असर के बाद पानीपत में सुबह हल्की तो दोपहर तक तेज होती है धूप

पानीपत में सुबह के समय मौसम का सुहानापन जारी है। शुक्रवार को भी सुबह के समय आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। जिससे सूरज की तपिश कुछ कम हुई। हालांकि हवाओं के थमने के कारण अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान के 41 डिग्री तक जाने के आसार बताए हैं।

27 मई से पानीपत में तेज हवा और बारिश की शुरूआत हुई थी। मंगलवार से बारिश तो बंद है, लेकिन आसमान में बादलों का डेरा पूरी तरह से नहीं हटा है। अभी तक हवाओं ने भी गर्मी से राहत दिलाई है। शुक्रवार को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। जिस कारण सुबह के समय सूरज की तपिश कम रही। हालांकि दोपहर तक तेज धूप निकलने की संभावना है।

अभी तक बादल छाने के साथ हवाओं ने भी गर्मी से कुछ राहत दिलाई, लेकिन शुक्रवार को हवाएं शांत रही। जिस कारण गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। दोपहर को चिलचिलाती धूप भी परेशान करेगी।

अगले पांच दिनों में 41 तक पहुंचेगा तापमान
हरियाणा कृषि एवं मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन दिन दिन और रात के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आएगा। तीन दिन बाद तापमान बढ़ना शुरू होगा और पांच दिन में तापमान के 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। एक और पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण 6 जून को बादल छाने और हल्की बारिश होने की उम्मीद है।