पानीपत में बारिश:चार दिन इंतजार के बाद बरसे बदरा, 4 डिग्री कम हुआ अधिकतम तापमान, दिनभर बारिश की उम्मीद

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह बादल छाने के बाद बारिश हुई। - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह बादल छाने के बाद बारिश हुई।
  • पानीपत में लो-प्रेशर एरिया नहीं बनने के कारण अब तक बिन बरसे गुजर रहे थे बादल

पानीपत में चार दिन के बाद बारिश का इंतजार खत्म हुआ। बीते चार दिनों से दिनभर बादल छाने के बाद बारिश नहीं हो रही थी। मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादलों ने डेरा डाले रखा। करीब 10:30 बजे हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई। जिस कारण अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की कमी हुई है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हवाओं की रफ्तार 16 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेंगी। मौसम विभाग ने मंगलवार को दिनभर बारिश की संभावना जताई है।

पानीपत में बीते चार दिनों से बादलों ने आसमान में डेरा डाल रखा है, लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने बीते शुक्रवार से मानसूनी बारिश की घोषणा की थी। मंगलवार को घोषणा सही साबित हुई। सुबह 10:30 बजे से हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई। बूंदाबांदी के बाद अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार पानीपत और आसपास लो-प्रेशर एरिया नहीं बनने के कारण मानसून कमजोर पड़ रहा है। इसी कारण बादल तो छाते हैं, लेकिन बरसने में समय लग रहा था।

आज दिनभर रुक-रुककर बारिश के आसार
हरियाणा कृषि विभाग मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को पानीपत दिनभर बादल छाने के साथ रुक-रुककर बारिश के आसार बन रहे हैं। पानीपत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। बादल छाने के कारण तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई है। मंगलवार को 16 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है।