पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत का मौसम:13 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही शीतलहर, 4 डिग्री पहुंचा न्यूनतम पारा

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शीतलहरों से अभी राहत मिलने की नहीं उम्मीद, दोपहर को दिखेंगे सूर्यदेव। - Dainik Bhaskar
शीतलहरों से अभी राहत मिलने की नहीं उम्मीद, दोपहर को दिखेंगे सूर्यदेव।
  • कल से बादल छाने और न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री के बढ़ोत्तरी के आसार
  • शीतलहरों से अभी राहत मिलने की नहीं उम्मीद, दोपहर को दिखेंगे सूर्यदेव

पानीपत में शीत लहरों ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। बीते तीन दिनों से चल रही शीत लहरों ने गलन पैदा की हुई है। पहाड़ों पर बर्फबारी से पानीपत के न्यूनतम तापमान में मंगलवार के मुकाबले 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने कल और परसो बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार बताए हैं। पानीपत में बुधवार सुबह 10 बजे तक अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

सोमवार से जारी शीत लहर बुधवार को भी नहीं थमी। बुधवार को शीत लहरों की रफ्तार में 3 किलोमीटर प्रतिघंटे की बढ़ोत्तरी होकर 13 पर पहुंच गई। जिससे न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। पानीपत में बुधवार को ग्रामीण इलाकों में कोहरा छाया रहा। जबकि शहर में हल्की धुंध रही। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को बादल छाने व कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। जिससे न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी संभव है। जबकि अधिकतम तापमान स्थिर रहेगा। मैदानी इलाकों को अगले चार दिन तक शीतलहरों से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

विंड पैटर्न बदलने से बढ़ रही सर्दी
मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि विंड पैटर्न बदलने से सर्दी की वापसी हुई है। उत्तरी-पश्चिमी हवाएं पहाड़ों की बर्फबारी का असर मैदानों में ला रही हैं। उन्होंने बताया कि अगले 4 दिनों तक सर्द हवाएं कड़ाके की सर्दी का अहसास कराएंगी। अगले दो दिनों में रात का तापमान गिरने की संभावना है। लोगों को पाले से भी दो-चार होना पड़ेगा। बादल छाने से सुबह और शाम के समय कोहरा गहरा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser