• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Commissioner ASP's Request On Shopkeepers Is Ineffective, Shops Are Decorated As Before, Challan Will Be Deducted From Today

असर शून्य:दुकानदारों पर कमिश्नर-एएसपी का निवेदन बेअसर, पहले जैसी सजी रहीं दुकानें, आज से कटेगा चालान

पानीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमर भवन चौक स्थित बाजार में शाम को लगा जाम। - Dainik Bhaskar
अमर भवन चौक स्थित बाजार में शाम को लगा जाम।
  • कमिश्नर ने 4 पुलिस कर्मियों समेत 12 लोगों की टीम बनाई, बाजारों में घूमेंगे सदस्य

नगर निगम ने करवाई बाजारों में अतिक्रमण की वीडियोग्राफी

बाजारों में दुकान के बाहर एक और दुकान सजाकर बैठे दुकानदारों पर नगर निगम कमिश्नर आरके सिंह और एएसपी पूजा वशिष्ट का निवेदन बेअसर रहा। दोनों अफसरों ने मंगलवार को इंसार बाजार सहित सभी मुख्य बाजारों में घूमकर दुकानदारों से निवेदन किया था कि दुकान के आगे सामान न निकालें, लेकिन बुधवार को तो बाजारों का नजारा पहले से भी बदतर था।

लालबत्ती चौक इंसार बाजार से लेकर सालार गंज गेट तक स्थिति और भी ज्यादा खराब थी। पचरंगा बाजार, अमर भवन चौक, मेन बाजार, एसडी कॉलेज रोड और एसडी कॉलेज मोड़, आठ मरला बाजार से लेकर कोई भी ऐसा बाजार नहीं जहां पर दुकानदारों पर कोई असर पड़ा हो। आज से दुकानदारों को दर्द भी होगा और कार्रवाई का असर भी। क्योंकि, गुरुवार से चालान शुरू हो रहा है। दो बार तो चालान काटे जाएंगे इसके बाद एफआईआर होगी।

वीडियोग्राफी से कानूनी पक्ष मजबूत होगा

नगर निगम कमिश्नर आरके सिंह ने मुख्य सफाई निरीक्षक जितेंद्र नरवाल की अगुवाई में एक टीम बुधवार को बाजारों में भेजकर अतिक्रमण की वीडियोग्राफी कराई। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि आगे से कानूनी कार्रवाई में निगम का पक्ष मजबूत रहे। निगम ये कह सकता है कि पहले तो हमने सभी से हाथ जोड़े, फिर दुकानदार नहीं माने। जिसका साक्ष्य यह वीडियो है।

मीटिंग में कई बातों पर बनी है सहमति

निगम कमिश्नर ने बाजार प्रधानों के साथ मंगलवार को हुई मीटिंग की प्रोसीडिंग भी तैयार कराई है। जिसमें बाकायदा प्रधानों के नाम लिखे गए हैं। जिसमें लिखा गया है कि मीटिंग में बाजारों से अतिक्रमण हटाने और ट्रैफिक सुचारू करने के लिए किस-किस बात पर सहमति बनी।

12 सदस्यों की दाे टीमें बनाई गई

4 पुलिसकर्मियों के साथ 12 लोगों की दो टीमें बनाई गई है। जो आज से बाजारों में घूमेगी। मुनादी करने के साथ ही चालान भी काटे जाएंगे। बाजारों में मुनादी के साथ ही वीडियोग्राफी भी होगी। मुनादी कराकर निगम यह सुनिश्चित कर लेना चाहता है कि दुकानदारों को पूरे मौके दिए गए, लेकिन दुकानदारों ने ही नियम नहीं माने।

मीटिंग में यह सब तय हो चुका है

{बाजारों से रेहड़ी हटाई जाएगी {नगर निगम एरिया में बाजार कोई भी हो, दुकानदार दुकान के अंदर ही सामान रखेंगे। {लालबत्ती चौक से सालार गंज गेट तक सुबह 10 बजे से शाम के 8 बजे तक सिर्फ दो पहिया वाहन ही चलेंगे। {पचरंगा बाजार में जीटी रोड से लोडेड छोटे वाहन व रेहड़ी वाले प्रवेश करेंगे। {इसी तरह से एसडी कॉलेज रोड पर भी जीटी रोड से ही लोडेड छोटे वाहन बाजार में जाएंगे। {अमर भवन चौक से सनौली रोड की ओर ये वाहन बाहर निकल जाएंगे। {पहली बार 1000 रुपए, दूसरी बार 2000 रुपए और तीसरी बार दुकानदार पर एफआईआर होगी। {रेलवे रोड भी वन होगा, जहां जीटी रोड से ही वाहन जा सकेंगे।

दुकानदार जितनी जल्दी समझ जाएं अच्छा है : कमिश्नर

दुकानदार जितनी जल्दी समझ जाएं अच्छा है। हमें जाम फ्री बाजार चाहिए, इसी में दुकानदार और ग्राहक दोनों की भलाई है। गुरुवार से मुनादी भी होगी और चालान भी काटे जाएंगे। इसलिए, एक बार फिर से दुकानदारों से निवेदन है कि वह दुकान के अंदर ही सामान रखें।
-आरके सिंह, कमिश्नर, नगर निगम।

खबरें और भी हैं...