नियुक्ति में गड़बड़ी:शिकायतकर्ता ने कहा- वाे इससे संतुष्ट नहीं, सीधा भर्ती काे करें रद्द

पानीपत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएचएम भर्ती की रिपोर्ट सीएम विंडो पर अपलोड

2019 में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत विभिन्न पदों पर 66 कर्मियों की नियुक्ति में हुई गड़बड़ी की जांच की रिपाेर्ट अधिकारियाें द्वारा सीएम विंडाे पर अपलाेड की गई है। रिपाेर्ट में माना गया है कि नाैकरी देने में कहीं न कहीं गड़बड़ी हुई है। वहीं इस रिपाेर्ट से शिकायतकर्ता गांव हथवाला निवासी डॉ. रणबीर संतुष्ट नहीं हैं। उसने कहा कि भर्ती में गड़बड़ी हुई है, ये रिपाेर्ट में जरूर माना गया है, लेकिन भर्ती काे रद्द क्याें नहीं कर रहे।

नाैकरी देने में एनएचएम की गाइड लाइन को पालन नहीं किया गया है। एनएचएम निदेशक 31 जनवरी को इस भर्ती को रद्द करने के निर्देश भी दे चुके हैं, लेकिन स्थानीय स्तर पर अब भी इस मामले का लटकाया गया है। वहीं जिला परिषद के सीईओ विवेक चाैधरी का कहना है कि अब वो उन अभ्यार्थियों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं, जिनको 20 में से 20 अंक दिए गए हैं। लिस्ट डीसी को दी जाएगी

ये था मामला...

शिकायतकर्ता ने इस भर्ती पर सवाल उठाते हुए एनएचएच निदेशक को शिकायत की थी। निदेशक डॉ. परमजोत ने इसकी जांच पानीपत डीसी धर्मेंद्र सिंह को सौंपी। उन्होंने तत्कालीन सीटीएम अनुपमा मलिक से इसकी जांच कराई थी। इसमें ये साबित हुआ कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपने करीबियों को स्थानीय होने का फायदा देकर 66 में से 44 अभ्यर्थियों को 20 में से 20 अंक दिए। योग्य अभ्यर्थियों को दरकिनार किया गया। एनएचएम हरियाणा निदेशक प्रभजोत सिंह ने भर्ती रद्द करने के आदेश दिए थे।

खबरें और भी हैं...