पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पॉलिसी तैयार:रेडक्रॉस की जमीन पर पीपीपी मोड में बनेंगे कांप्लेक्स, प्रोफिट में होगी शेयरिंग

राजधानी हरियाणा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब हरियाणा के शहरों में खाली पड़ी रेडक्रॉस सोसायटी की जमीन का इस्तेमाल कमर्शियल गतिविधियों के लिए किया जा सकेगा। ऐसा करने के लिए बाकायदा पॉलिसी तैयार की जाएगी। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड पर जमीन को यूज किया जाएगा।

हरियाणा राजभवन में मंगलवार को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य की अध्यक्षता में हुई रेडक्रास की प्रबंध समिति की बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई। इस दौरान सीएम मनोहर लाल भी मौजूद थे। बैठक में चर्चा की गई कि शहरों में रेडक्रास की जमीन है, लेकिन उसका कोई इस्तेमाल नहीं हो रहा। इसे पॉलिसी बनाकर पीपीपी मोड पर लीज पर देने पर गहन मंथन किया गया।

पॉलिसी इस हिसाब से बनाई जाएगी कि इसमें लीज मनी लेने की बजाय जमीन पर काम शुरू करने वाले व्यक्ति या कंपनी के साथ प्रोफिट में हिस्सेदारी तय की जाए। सिटी व जमीन की लोकेशन के हिसाब से प्रोफिट में शेयर रखा जा सकता है। प्रोजेक्ट शुरू करने वाले व्यक्ति या कंपनी को अपनी आय की राशि में से शेयर रेडक्रास में डोनेट करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें