पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक कॉल की दूरी पर पुलिस:कंडम पीसीआर की छुट्टी, डायल 112 के तहत पानीपत काे 28 इनाेवा मिली, पहले दिन 51 शिकायताें पर दाैड़ी

पानीपत21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. पुलिस काे मिली डायल 112 गाड़ियां। - Dainik Bhaskar
पानीपत. पुलिस काे मिली डायल 112 गाड़ियां।

कंडम पीसीआर के भराेसे अब तक कानून व्यवस्था संभाल रही पानीपत पुलिस अब लक्जरी गाड़ी से लैस हाे चुकी है। डायल 112 के तहत पानीपत काे 28 इनाेवा क्रिस्टा मिली हैं। मंगलवार सुबह 8 बजे से बुधवार सुबह 8 बजे तक 51 लाेगाें ने डायल 112 पर काॅल किया। काॅल करते ही पुलिस माैके पर पहुंची। नई इनाेवा मिलने के बाद कंडम पीसीआर की छुट्टी हाेगी।

अभी सबसे बड़ी समस्या पुलिसकर्मियों की कमी है। इसके लिए पुलिस मुख्यायल काे अलग से डिमांड भी भेजी गई है। फिलहाल पीसीआर में लगे पुलिसकर्मियाें और अन्य पुलिसकर्मियाें काे मिलाकर इन गाड़ियाें पर स्टाफ की तैनाती की गई है। सिटी और पुराना औद्याेगिक थाना काे 3-3 और अन्य सभी थानाें काे 2-2 गाड़ियां दी गई हैं।

एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा कि पानीपत पुलिस, पीड़ित से बस एक काल दूर है। डायल 112 गाड़ियां अपराधाें काे राेकने व जनता में सुरक्षा की भावना जगाने में सहायक हाेंगी। बुधवार काे उन्हाेंने पुलिस लाइन में आधुनिक सुविधाओं से लैस इमरजेंसी रिस्पोंस गाड़ियों का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं व अन्य सामान की जांच की।

एसपी ने बताया कि दाे शिफ्टाें में प्रत्येक गाड़ी पर 3-3 पुलिसकर्मी रहेंगे। ये कर्मचारी अच्छी छवि, फिजिकल फिटनेस, स्मार्ट यूनिफार्म के साथ व्यवहार कुशल होंगे। 24 घंटे उपलब्ध डायल 112 पर काॅल कर सूचना देने के शहरी क्षेत्र में महज 15 मिनट तथा ग्रामीण क्षेत्र में 20 मिनट के भीतर टीम पीड़ित की मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंच जाएगी।

नेविगेशन से घटनास्थल तक पहुंचाएगी गाड़ी
गाड़ी में लाेकेशन नेविगेशन के लिए टेब लगा है। जब काेई पीड़ित व्यक्ति डायल 112 पर काॅल करेगा ताे टीम उस पीड़ित के सबसे निकट माैजूद 112 गाड़ी काे सूचना देगी। सूचना के साथ ही पीड़ित की लाेकेशन हाेगी, नेविगेशन की मदद से गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच जाएगी।

खबरें और भी हैं...