पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Congress Goes On Foot In Protest Against Rising Prices Of Diesel, Petrol And Gas, State President Said Double Hit On Farmers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत में कांग्रेस की पद यात्रा:डीजल-पेट्रोल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस का जुलूस, प्रदेश अध्यक्ष बोलीं- किसानों पर सरकार की दोहरी मार

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पैदल यात्रा में शामिल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा। - Dainik Bhaskar
पैदल यात्रा में शामिल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा।
  • 11 बजे से लाल बत्ती पर एकत्रित होने लगे कांग्रेसी, डेढ़ बजे पहुंची प्रदेश अध्यक्ष
  • ​​​​​दो घंटे जाम रहा करनाल जाने वाला हाईवे, जाम में फंसे लोग बिलबिलाए

हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने बढ़ती महंगाई के विरोध में गुरुवार को पानीपत में पैदल यात्रा निकाली। लालबत्ती पर कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष समेत सैकड़ों कांग्रेसी बाजारों में निकल गए। मुख्य बाजारों में यात्रा के बाद वापस लाल बत्ती पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष ने महंगाई से आम जनता के त्रस्त होने के साथ इसे किसानों पर दोहरी मार बताया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है और सब्सिडी घटती जा रही है। महंगाई के कारण आम आदमी परेशान है। मध्यम और उच्च वर्गीय लोगों का भी बजट बिगड़ चुका है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी से किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। किसान पहले ही अपनी मांगों को लेकर तीन महीने से सड़कों पर बैठा है। ऐसे में डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी से किसान की लागत बढ़ रही है। जबकि सरकार फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी तक नहीं दे रही है। ऐसे में प्रदेश की जनता त्रस्त है।

ठेले पर बाइक रख विरोध जताते कांग्रेसी।
ठेले पर बाइक रख विरोध जताते कांग्रेसी।

ठेले पर रखी बाइक
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का विरोध जताने के लिए कांग्रेसियों ने बाइक को ठेले पर रख लिया। पैदल यात्रा के दौरान बाइक को ठेले पर लेकर ही घूमे।

कांग्रेस की पैदल यात्रा के दौरान जाम में फंसे वाहन।
कांग्रेस की पैदल यात्रा के दौरान जाम में फंसे वाहन।

दो घंटे जाम में फंसे रहे लोग

कांग्रेस की पद यात्रा का कार्यक्रम 11 बजे था, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष के न पहुंचने के कारण पद यात्रा डेढ़ बजे शुरू हो पाई। कांग्रेसी 11 बजे ही लाल बत्ती पर जुटने शुरू हो गए। जिससे जाम लगने लगा। हाईवे की करनाल जाने वाले मार्ग पर करीब 4 किलोमीटर तक जाम लग गया। लोगों ने शहर के अंदर से निकलने का प्रयास किया तो कुछ ही देर शहर के अन्य रास्ते भी जाम हो गया। जिससे जाम फंसे लोग बिलबिला उठे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें