पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:इसी माह समाप्त हाेगा स्ट्रीट लाइटाें की मरम्मत का ठेका

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर के निर्देश के बाद भी मरम्मत करने वाली टीम ने शुरू नहीं किया हेल्पलाइन नंबर

शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटाें की मरम्मत का ठेका इसी महीने खत्म हो जाएगा। यह ठेका आगे बढ़ाने के लिए नगर निगम अधिकारियाें ने मुख्यालय से मंजूरी मांगी है। ठेकेदार ने मरम्मत करने वाली टीम में 2 जेई व 46 कर्मचारियाें की नियुक्ति की हुई है।

टीम के एक जेई प्रिंस का दावा है कि उनकी टीम ने शहर के सभी प्रमुख रास्ताें में लगी लाइटाें काे ठीक कर दिया है। अब शहरी क्षेत्र में टीम मरम्मत कर रही हैं। जबकि शहर के प्रमुख औद्याेगिक क्षेत्र सेक्टर-29 पार्ट वन व टू, सेक्टर-25 पार्ट वन व टू, ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया, सनाैली राेड, बबैल राेड व कुटानी राेड के अासपास वाले क्षेत्राें में लगी 80 फीसदी लाइट बंद पड़ी हैं।

इसके अलावा शहरवासियाें की शिकायत दर्ज करने के लिए मरम्मत करने में लगी टीम का काेई हेल्पलाइन नंबर जारी नहीं किया गया है, जबकि इस संबंध में मेयर अवनीत काैर ने भी टीम काे सख्त निर्देश दिए थे। नगर निगम के चीफ इंजीनियर महिपाल सिंह ने बताया कि लाइटाें काे लगाने में प्रयाेग हाेने वाले फिटिंग का सामान खरीदने के लिए 1.66 कराेड़ का टेंडर लगा दिया गया है। यह टेंडर शाॅर्ट टाइम टर्म में लगाया गया है।

इसके साथ ही निगम द्वारा खरीदी गई 9850 नई एलईडी स्ट्रीट लाइटाें काे लगाने काम शुरू हाे जाएगा। ये लाइटें वार्ड-1 से 5 तक, 6 से 10 तक, 11 से 15 तक, 16 से 20 तक और 21 से 26 तक अलग अलग हिस्साें में बांटकर 35.05 लाख के 5 टेंडर लगाकर खरीदी गई हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser