• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Corona patients crossed 100 in 21 districts of the state except Dadri, 100 cases were also crossed in Sirsa Kaithal, 79 cases in Dadri.

कोरोना अलर्ट / दादरी को छोड़ प्रदेश के 21 जिलों में कोरोना के मरीज 100 के पार पहुंचे, सिरसा-कैथल में भी 100 पार हुए संक्रमित, दादरी में 79 केस

हिसार | जहाज पुल के पास ब्यूटी पार्लर संचालिका की मेड का पति भटूरे की रेहड़ी लगाता है। टीम ने यहां सैंपल लिए। हिसार | जहाज पुल के पास ब्यूटी पार्लर संचालिका की मेड का पति भटूरे की रेहड़ी लगाता है। टीम ने यहां सैंपल लिए।
X
हिसार | जहाज पुल के पास ब्यूटी पार्लर संचालिका की मेड का पति भटूरे की रेहड़ी लगाता है। टीम ने यहां सैंपल लिए।हिसार | जहाज पुल के पास ब्यूटी पार्लर संचालिका की मेड का पति भटूरे की रेहड़ी लगाता है। टीम ने यहां सैंपल लिए।

  • 9 जिलों में 100 से 200 के बीच पहुंची मरीजों की संख्या
  • सात जिलों में 300 से 5200 तक पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 06:23 AM IST

राजधानी हरियाणा. प्रदेश में हर हिस्से में किस कदर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब प्रदेश के 21 जिलों में संक्रमितों का आंकड़ा 100 से ज्यादा हो चुका है। अब केवल मात्र चरखी दादरी ऐसा जिला है, जहां संक्रमितों की संख्या 100 से कम यानि 79 मरीज हैं।

अब 100 से ज्यादा संक्रमितों वाले जिलों में सिरसा और कैथल भी शामिल हो गए हैं। अब प्रदेश में 100 से 200 संक्रमितों वाले जिलों की संख्या 9 पर पहुंची है। इनमें नूंह, पानीपत, पंचकूला, जींद, सिरसा, फतेहाबाद, कैथल व यमुनानगर शामिल है। जबकि 201 से 300 मरीजों वाले जिलों झज्जर, करनाल, रेवाड़ी, हिसार और महेंद्रगढ़ शामिल है। इनके अलावा अंबाला व पलवल जिले ऐसे हैं जो आंकड़ा तीन सौ पार गए हैं। सबसे ज्यादा मरीज गुड़गांव में मिले हैं। 

हिसार : ब्यूटी पार्लर की  एक और कर्मी संक्रमित, पति बेचता था भटूरे, सैंपल लिए
जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमित तीन नए  केस आए। यह सभी पूर्व रोगियों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। इनमें पीएलए मार्केट स्थित ब्यूटी पार्लर की संचालिका के संपर्क में आकर एक और 27 वर्षीय कर्मी कोरोना संक्रमित मिला है। यह बड़वाली ढाणी में रहता है।

सेक्टर 14 के सामने हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी (एचबीसी) में संक्रमित मिले 36 वर्षीय युवक के संपर्क में आकर उसकी 59 वर्षीय मां और पीएलए में रहने वाला 45 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित हुआ है। इधर, ब्यूटी पार्लर संचालिका से संपर्क में आकर राजीव नगर में रहने वाला रिश्तेदार, क्रांति नगर वासी 20 वर्षीय कर्मी और इंदिरा काॅलोनी में 24 वर्षीय मेड के कोरोना होने की पुष्टि हो चुकी है, जो महिला कर्मी संक्रमित मिली है, उसका पति छोले-भटूरे बेचता था।

भिवानी में 25 केस मिले, जीबीटीएल के कर्मियों समेत व परिजनों समेत 17 संक्रमित
कोरोना की चेन लंबी होती जा रही है। सोमवार को 25 कोरोना संक्रमित मरीज और मिले हैं। चिंताजनक बात यह है कि इनमें से 17 जीबीटीएल मिल के कर्मचारी व परिवार के सदस्य हैं। सोमवार को 5 बीटीएम लाइन से, एक बनारसी दास गली से, एक राजश्री काॅलोनी से, एक रूद्रा काॅलोनी से, एक कीर्ति नगर भिवानी से, एक गांव खरकड़ी लोहारू से, एक लोहारू के वार्ड नंबर 5 से, एक लोहारू के वार्ड 4  से, एक ईएसआई अस्पताल भिवानी से, एक हालुबाजार भिवानी से तथा एक गांव लोहानी से संक्रमित मिले हैं। 

सिरसा : मालकिन के बाद नौकरानी मिली संक्रमित, टीम लेने पहुंची तो हुई फरार
भादरा बाजार में तीन दिन पहले मिली कोरोना पॉजिटिव महिला के परिवार में कार्यरत नौकरानी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। रिपोर्ट के बाद टीम नौकरानी को लेने पहुंची तो वह घबरा गई और भाग गई। गली में टीम से बचने का प्रयास करते हुए कभी किसी के घर में जा घुसी तो कभी किसी और के घर में। तीन घंटे की मशक्कत के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम ने हिसार रोड से महिला को पकड़ा और सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया।

कुरुक्षेत्र: 8 नए केस आए, संक्रमित मिले विधायक के चेन सर्कल में 20 के सैंपल लिए
10 दिनों से जिले में कोरोना की दस्तक कम थी। संक्रमितों की दर लगातार घट रही थी। सोमवार को जिले में 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इनमें से एक महिला अम्बाला की है, जो अम्बाला में दर्ज होगी। वहीं भाजपा विधायक की रिपोर्ट कुरुक्षेत्र में दर्ज हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने विधायक के चेन सर्कल में आए 20 लोगों की पहचान कर उनकी सैंपल लिए हैं। विधायक के स्टाफ व परिजनों के भी सैंपल जांच को भेजे जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना