पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन:अब तक जिले की 85% आबादी लगवा चुकी है इंजेक्शन, पहली डोज 65% ने लगवाई; सितंबर का लक्ष्य 3 लाख

पानीपतएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले में गुरुवार को कुल 28 हजार 661 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 30 हजार लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा था। वैक्सीनेशन सेंटरों की संख्या 34 से बढ़ाकर 54 करने के बाद भी पानीपत स्वास्थ्य विभाग लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाया। शुक्रवार को रूटीन वैक्सीनेशन के कारण कोरोना टीकाकरण के केंद्रों की संख्या कम रहेगी। अब तक जिले के 85 प्रतिशत लाभार्थियों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। हालांकि इसमें पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 65 प्रतिशत है।

पानीपत स्वास्थ्य विभाग ने सितंबर महीने में 3 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। करनाल में किसानों की महापंचायत के चलते इंटरनेट बंद होने के कारण कम ही वैक्सीनेशन हो पाया। अब स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर लक्ष्य को प्राप्त करने की कोशिश में लगा है।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 34 केंद्रों पर 30 हजार लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन विभाग ने सेंटर की संख्या 34 से बढ़ाकर 54 की, इसके बाद भी 30 हजार के आंकड़े को नहीं पकड़ पाया। गुरुवार को कुल 52 सेंटरों पर 28 हजार 661 लोगों को राहत का टीका लगाया गया।

आज यहां लगवा सकते हैं वैक्सीन

  • सिविल अस्पताल - कोविशील्ड और को-वैक्सीन की दूसरी डोज
  • सेक्टर-25 - अर्बन हेल्थ सेंटर कोविशील्ड और को-वैक्सीन की दूसरी डोज
  • समालखा - समालखा अस्पताल में 18+ का टीकाकरण।
खबरें और भी हैं...