पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आप कब कर रहे हैं कोरोना से खुद को सुरक्षित:पानीपत में आज 16 सेंटर पर किया जाएगा कोरोना वैक्सीनेशन, अब तक 35.43% ने कराया टीकाकरण

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की तीसरी लहर से बचने के � - Dainik Bhaskar
कोरोना की तीसरी लहर से बचने के �
  • पानीपत में 8 लाख लाभार्थियों को लगना है टीका, दूसरी डोज लगवाने में लोग नहीं दिखा रहे रूचि

पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन जरूरत के अनुसार रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण वैक्सीन की किल्लत है। जिस वजह से स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या नहीं बढ़ा पा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि उनके पास पर्याप्त संख्या में डोज उपलब्ध हैं। अभी तक पानीपत के कुल 35.43 फीसदी लाभार्थियों को टीका लगाया जा चुका है। जबकि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए 70 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन जरूरी है। पानीपत में शनिवार को वैक्सीनेशन के लिए कुल 16 सेंटर बनाए गए हैं।

WHO के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले किसी जिले और शहर के 70 फीसदी लाभार्थियों को वैक्सीनेट करके तीसरी लहर से बचा जा सकता है। हालांकि वैक्सीन की कमी के चलते पानीपत में वैक्सीनेशन सेंटर और वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। जिस कारण लोगों को कोरोना की तीसरी लहर की चिंता सताने लगी है।

पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन के कुल लाभार्थियों की संख्या 8 लाख से अधिक है। अभी तक जिले के 3.5 लाख लाभार्थियों को ही कोरोना की पहली और दूसरी डोज लग पाई है। इनमें 3 लाख को पहली और करीब 50 हजार को दूसरी डोज लगी है।

आज 16 सेंटर पर वैक्सीनेशन
शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कुल 12 सेंटर बनाए गथे। जिनपर कुल 1820 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। शनिवार को विभाग ने सेंटरों की संख्या बढ़ाकर 16 कर दी है। आपके नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर सेंटर बनाए गए हैं। एप पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वैक्सीन लगवाई जा सकती है।

खबरें और भी हैं...