पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:2 अक्टूबर को लोकतंत्र दिवस के रूप में मनाएगी भाकपा

पानीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. लोकतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर बैठक करते भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य।
  • पिपली में 10 सितंबर को किसानों पर हुए लाठी चार्ज की निंदा
  • पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) को लोकतंत्र दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। पार्टी ने यह फैसला असंध रोड पुल के पास स्थित भगत सिंह स्मारक में मंगलवार को हुई सीपीआई की हरियाणा राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग में लिया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक की अध्यक्षता सतपाल सिंह बेनीवाल ने की।

प्रदेश सचिव दरियाव सिंह कश्यप ने कहा कि 10 सितंबर को पिपली में रोष रैली के दौरान पुलिस ने किसानों, मंडी मजदूरों व आढ़तियों पर लाठी चार्ज करके लोकतंत्र की हत्या की है। पूरा देश इसकी निंदा करती है। इसमें शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सीएए व एनआरसी के खिलाफ दिल्ली में चले आंदोलन की सफलता के चलते फरवरी 2020 में हुए दिल्ली दंगों में सीपीएम के महासचिव कामरेड सीताराम येचूरी, सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव, राहुल राय, प्रो. अपूर्णानंद व छात्र नेता उमर खालिद सह अभियुक्त बनाने पर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय गृहमंत्रालय की आलोचना भी की गई। इन सभी पर किए गए केस से हटाने एवं उमर खालिद को रिहा करने की मांग की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंस में एडवोकेट पवन कुमार सैनी, सत्येंद्र गिरि, प्रेम सिंह, तिलक राज विनायक, स्वर्ण सिंह विर्क, धर्मपाल सिंह चौहान व अश्विनी बक्शी शामिल हुए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें