पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

साइबर ठगी:साइबर ठगाें ने मोबाइल बेचने के बहाने युवती से ठगे ‌‌19900 रुपए

पानीपत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुबई में जॉब करती है युवती, अज्ञात पर केस दर्ज

साइबर ठगाें ने फेसबुक के जरिए 7 हजार रुपए में पुराना माेबाइल बेचने का झांसा देकर युवती से 19900 रुपए की ठगी कर ली। माेबाइल की हाेम डिलीवरी के बाद पेमेंट करनी थी, लेकिन अलग-अलग चार्ज बताकर ठगाें ने रुपए ऐंठे। पीड़िता ने माॅडल टाउन थाने में अज्ञात के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया है।

ईदगाह राेड पर श्रीराम पेंट वाली गली निवासी साेनिया पुत्री नरेंद्र शर्मा ने बताया कि वह दुबई में एक कंपनी में जाॅब करती है। काेराेना के कारण करीब 6 माह से घर पर है। उसने फेसबुक पर 7 हजार रुपए का माेबाइल देखा। माेबाइल के लिए एक नंबर दिया गया था। शनिवार सुबह काॅल किया ताे काॅल रिसीव करने वाले ने खुद काे आर्मी ऑफिसर बताया।

कहा कि वह दिल्ली में तैनात है। काेरियर के जरिए माेबाइल घर पहुंचाने के बाद पेमेंट करनी थी। भराेसा जीतने के लिए उसने आर्मी का फर्जी आईकार्ड व अन्य कागजात भेज दिए। खुद काे आर्मी ऑफिसर बताने वाले ठग ने काेरियर के 300 रुपए फाेन-पे करा लिए और माेबाइल काेरियर करने की स्लिप भेज दी। थाेड़ी देर बाद ही उसके पास दूसरे नंबर से काॅल आया।

ठग ने खुद काे काेरियर कंपनी का कर्मचारी बताया। कहा कि सर्विस टैक्स के 4998 रुपए देने हाेंगे। बाेला कि डिलीवरी के दाैरान 98 रुपए काटकर बाकी रुपए वापस हाे जाएंगे। उसने भी भराेसा जीतने के लिए काेरियर कंपनी का फर्जी आईकार्ड भेजा। भराेसा कर साेनिया ने रुपए फाेन पे कर दिए। तब बाेला कि रुपए एक बार में जमा नहीं कराने थे। अगल-अलग भेजा, अपने रुपए वापस मांगे ताे टैक्स लगने की बात कही।

बाेला कि सारे रुपए माेबाइल की डिलीवरी के बाद वापस हाे जाएंगे। टैक्स से बचने के लिए साेनिया ने दाे बार में 4998 रुपए और भेज दिए। इस तरह से बहाने बनाकर ठग ने उससे 19900 रुपए फाेन पे करा लिए। 6 हजार रुपए और जमा कराने के लिए कहा ताे उसे शक हाे गया। तब उसने थाने में जाकर शिकायत दे दी।

खबरें और भी हैं...