किसान की फोटो के साथ छेड़छाड़:लोन देने का झांसा दे साइबर ठगों ने फोटो एडिट करके अश्लील बना किया ब्लैकमेल

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जाटल गांव के किसान को लोन देने का झांसा देकर साइबर ठगों ने किसान की फोटो के साथ छेड़छाड़ की। उसकी फोटो के साथ नग्न अवस्था में महिलाओं की फोटो जोड़कर किसान को पैसों के लिए ब्लैकमेल किया। शातिर ने किसान का फोन हैक कर उसकी अश्लील फोटो को उसके रिश्तेदारों को भेज दिया। इससे किसान मानसिक रूप से परेशान चल रहा है।

पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। किसान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह जैविक खेती करता है। वो कुछ समय पर आर्थिक रूप से परेशान चल रहा था। दोस्तों ने उसने एप के जरिए लोन लेने को कहा। उसने ऑनलाइन एप से लोन अप्लाई किया।

एप पर अपना आधार कार्ड, फोटो व पेन कार्ड भी अपलोड कर दिया। पहले एप लोन की राशि, ब्याज व पैसे जमा कराने की तिथि कुछ और दिखा रहा था। अप्लाई करने के बाद ये कुछ और दिखाने लगा। उसने लोन लेने से इंकार कर दिया। उसने दूसरे एप से लोन ‌ले लिया। दूसरे एप में भी उसके साथ ये ही हुआ।

पहले लोन भरने के लिए 120 दिन का वक्त दिया गया बाद में उसको चार दिन में लोन वापस करने के लिए परेशान किया गया। साइबर ठगों ने उसके फोन को हैक कर लिया। उसकी फोटो के साथ महिलाओं की फोटो को जोड़ दिया गया। अश्लील फोटो बना दी गई और उसके रिश्तेदारों को भेजी गई। उसके पास अंतरराष्ट्रीय कॉल आ रही है। वो मानसिक रूप से परेशान हो चुका है।

खबरें और भी हैं...