पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दरी बनाने वाला निकला काेख का साैदागर:4 दिन पहले 1500 रुपए में हुई थी डील, बचे हुए 500 रुपए लेकर दवा देते पकड़ा

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली बार ऑन-काॅल गर्भपात की दवा देते युवक काे पकड़ा, लेकिन काेई खुलासा नहीं किया
  • आराेपी ने टीम के सामने मुंह नहीं खाेला, न ये बताया कि कहां से लाता था दवा, न ये बताया कि कब से कर रहा धंधा

छाेटूराम चाैक से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार काे रेड मारकर गर्भपात देने वाले करीब 25 साल के युवक काे दबाेच लिया। स्वास्थ्य विभाग ने बाेगस ग्राहक काे दिए गए 500 रुपए और एमटीपी किट(गर्भपात की दवा) भी पकड़ी गई।

नाेडल अधिकारी डाॅ. अमित, ड्रग कंट्राेलर ऑफिसर विजय राजे और ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजीव की तीन सदस्यीय टीम ने युवक के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने केस दर्ज कराकर पुलिस काे साैंप दिया है। अब पुलिस अागे जांच करेगी। नाेडल अधिकारी डाॅ. अमित ने बताया कि 25 वर्षीय संताेष ऑन-काॅल पर दवा बेचता था।

युवक ने पकड़े जाने पर कहा कि वाे दरी बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है, ये दवा देने के लिए किसी और ने भेजा था। लेकिन किसने भेजा ये नहीं बताया, और न ये बताया कि वाे दवा कहां से लाता था। इसलिए विभाग काे ये कहानी झूठी लग रही है। क्याेंकि बाेगस ग्राहक काे जिस नंबर से फाेन आया था वाे यही युवक था। दाेनाें के माेबाइल नंबर मैच हाे गए हैं।

शुक्रवार काे हुई थी 1500 रुपए में डील : ड्रग कंट्राेलर विजय राजे ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले गुप्त सूचना मिली थी कि छाेटूराम चाैक एरिया में काेई युवक फाेन करने पर गर्भपात की दवा बेचता है। हमारी टीम ने मिलकर एक बाेगस ग्राहक(गर्भवती महिला जाे युवक के पास लेने गई थी) तैयार की।

उसकी युवक से 1500 रुपए में दवा देने की डील हुई। उसने 1 हजार रुपए बीते शुक्रवार काे ही ले लिए थे। अब मंगलवार काे उसने फाेन कर बुलाया कि 500 रुपए ले आओ और दवा ले जाओ। जैसे ही उसने पैसे लेकर दवा दी उसे तभी पकड़ लिया गया।

दरी बनाने का करता है काम

पीएनडीटी नाेडल अधिकारी डाॅ. अमित ने बताया कि युवक ने खुद काे एक फैक्ट्री में दरी का काम करने वाला बताया है। डाॅ. अमित ने बताया कि युवक ने खुद काे बचाते हुए कहा कि वाे दवा नहीं बेचता, उसे ये दवा किसी और ने देने के लिए दी थी। उससे दवा बरामद हुई है और वाे 500 रुपए भी। उसके खिलाफ केस दर्ज कराकर पुलिस काे साैंप दिया गया है।

डाॅ. अमित के कार्यकाल की दूसरी सफल रेड

28 फरवरी काे डिप्टी सीएमओ डाॅ. सुधीर बत्तरा के रिटायर हाेने के बाद 4 मार्च काे डाॅ. अमित काे पीएनडीटी का चार्ज साैंपा था। 26 दिनाें के अंदर ही उनकी ये दूसरी सफल रेड है। इससे पहले उन्हाेंने 19 मार्च काे तहसील कैंप में एक महिला काे गर्भपात की फर्जी दवा देते हुए पकड़ा था। डाॅ. अमित ने कहा कि आगे भी ऐसे लाेगाें के खिलाफ सख्त कार्रवाई चलती रहेगी। किसी एरिया में ऐसा काम हाे रहा है ताे विभाग काे सूचना जरूर दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें