पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारी को करंट लगने का मामला:डीसी रेट एसए हटाने के विराेध में बिजली कर्मियों ने किया प्रदर्शन, वापस लेने की मांग

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. जाटल राेड बिजली कार्यालय परिसर में बिजली कर्मचारी अपनी मांगाे काे लेकर प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
पानीपत. जाटल राेड बिजली कार्यालय परिसर में बिजली कर्मचारी अपनी मांगाे काे लेकर प्रदर्शन करते हुए।
  • एक्सईएन बाेले-एसए की थी लापरवाही

ऑल हरियाणा पावर कॉर्पोरेशन वर्कर्स यूनियन ने डीसी रेट शिफ्ट अटेंडेंट (एसए) काे नाैकरी से हटाने के विराेध में प्रदर्शन करके राेष जताया। यूनियन की मांग है कि एसए काे दाेबारा से ड्यूटी पर लगाया जाए। जिस हादसे काे विषय बनाकर एसए हटाया गया है, उसमें एसए का काेई दाेष नहीं है। साथ ही यूनियन ने चेतावनी दी कि जब तक मांग पूरी नहीं हाे जाती, तब तक राेजाना इसी तरह से प्रदर्शन करते रहेंगे।

जाटल राेड रेलवे ओवरब्रिज के पास स्थित बिजली निगम के सब अर्बन डिवीजन में मंगलवार काे ऑल हरियाणा पावर काॅप्राेरेशन वर्कर्स यूनियन ने सुबह 9:30 बजे से दाेपहर 12:00 बजे तक विराेध प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता यूनियन की सब अर्बन यूनिट प्रधान सतेंद्र पुनिया व मंच संचालन यूनिट सचिव शिव कुमार ने किया।

सब अर्बन सब यूनिट प्रधान सतबीर खंडरा ने आराेप लगाया कि सब अर्बन एक्सईएन नरेंद्र घणघस ने अपना तानाशाही रवैया अपनाते हुए डीसी सेट के एसए काे हटाया है। एक्सईएन का कहना है कि नाैहरा पावर हाउस में करंट लगने से जाे कच्चा कर्मचारी घायल हुआ था, वह हादसा एसए की लापरवाही के कारण हुआ था।

सचिव शिव कुमार ने बताया कि जाे कर्मचारी करंट लगने से घायल हुआ था, उसने खुद लिखकर दिया है कि यह हादसा उसकी खुद गलती के कारण हुआ था। जिस फीडर पर काम करना था, उसे छाेड़कर अन्य पर काम करने लगा। हादसा हाेने के पीछे किसी का भी दाेष नहीं है। यूनियन एक्सईएन के इस तानाशाही रवैये का विराेध करती है। एसए काे जब तक दाेबारा ड्यूटी पर नहीं लगाया जाता, तब तक यूनियन का प्रदर्शन जारी रहेगा।

सतबीर खंडरा ने बताया कि एक्सईएन ने 5 अप्रैल काे बात करने के लिए बुलाया है। हमें एक्सईएन पर भराेसा नहीं है। मांग पूरी हाेने तक प्रदर्शन जारी रहेगा। इस अवसर पर राज्य कमेटी सचिव जितेंद्र सैनी, ईश्वर शर्मा, सर्कल सचिव मदन लाल रावल, रमेश, सुरेंद्र, अमित, राकेश, बलराम शर्मा, दलबीर, रमेश, विपिन व लाेकेश माैजूद रहे।

जांच में एसए की गलती मिली है : एक्सईएन

नाैहरा सब डिवीजन में जाे हादसा हुआ था, वह एसए की लापरवाही के कारण हुआ था। हादसाें के कारणाें की जांच में यह बात स्पष्ट हाे गई है। फिर भी कर्मचारियों काे काेई कन्फ्यूजन है ताे उसे दूर किया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों काे बातचीत करने का समय दे दिया है।
-नरेंद्र घणघस, एक्सईएन, सब अर्बन डिवीजन, बिजली निगम पानीपत।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें