पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पार्किंग बना सिविल अस्पताल:विभाग का दावा, सिक्याेरिटी गार्ड भी तैनात किए, लेकिन लाेग नहीं मानते, लाेगाें काे जागरूक हाेना हाेगा

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड और ओपीडी ब्लाॅक के बीच सबसे ज्यादा वाहन बेढंग से खड़े हाेते हैं। यहीं से एंबुलेंस काे निकालने में कई बार दिक्कतें हाेती हैं। - Dainik Bhaskar
अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड और ओपीडी ब्लाॅक के बीच सबसे ज्यादा वाहन बेढंग से खड़े हाेते हैं। यहीं से एंबुलेंस काे निकालने में कई बार दिक्कतें हाेती हैं।
  • 60 प्रतिशत लाेग नहीं करते पार्किंग का इस्तेमाल, हर जगह पार्किंग, एम्बुलेंस वालों को होती है परेशानी
  • विभाग द्वारा ग्रिल तक लगवाई लेकिन लाेगाें ने उसके आगे ही वाहन पार्क किए

सिविल अस्पताल बना पार्किंग अस्पताल। जी हां सिविल अस्पताल में चाराें और घूमकर देखेंगे ताे आप भी यहीं कहेंगे कि सिविल अस्पताल नहीं ये काेई पार्किंग स्थल ही है। सिविल अस्पताल में साल 2019 से दाे मंजिला फ्री में मल्टी लेवल पार्किंग की सुविधा है, फिर भी अस्पताल के चाराें ओर वाहन खड़े हाेते हैं। अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, ओपीडी ब्लाॅक, रेडियाेलाॅजिस्ट विभाग, पुराने सिविल सर्जन कार्यालय के सामने, पाेस्टमार्टम हाउस व अन्य जगहों पर वाहन खड़े रहते हैं। अस्पताल में आने वाले 60 प्रतिशत लाेग पार्किंग का इस्तेमाल नहीं करते। कई बार एंबुलेंस काे निकालने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सिक्याेरिटी गार्ड करेंगे तैनात

एमएस डाॅ. आलाेक जैन ने बताया कि दाे सालाें में मल्टी लेवल पार्किंग की फ्री में सुविधा लाेगाें और डाॅक्टराें के लिए की गई है। फिर भी लाेग इसका इस्तेमाल नहीं करते। जबकि यहां फ्री में वाहन सुरक्षित है। अवैध पार्किंग राेकने के लिए कई जगहाें पर ग्रिल भी लगाई गई है। कई बार सिक्याेरिटी गार्ड तैनात किया है कि वह आने वाले लाेगाें काे अपना वाहन अस्पताल की पार्किंग में ही खड़ा करे। कई बार नाेटिस भी लगाया है, लेकिन लाेग जागरूक नहीं हाे रहे। अब दाेबारा फिर सख्ती करेंगे।

रेडियाेलाॅजिस्ट विभाग के पास राेजाना खड़ी होतीं हैं 100 से ज्यादा बाइक

ये तस्वीर किसी बाइक शाेरूम की नहीं है। ये तस्वीर रेडियाेलाॅजिस्ट विभाग के पास की है, जहां राेजाना 100 से ज्यादा बाइकें ऐसे ही खड़ी हाेती हैं।
ये तस्वीर किसी बाइक शाेरूम की नहीं है। ये तस्वीर रेडियाेलाॅजिस्ट विभाग के पास की है, जहां राेजाना 100 से ज्यादा बाइकें ऐसे ही खड़ी हाेती हैं।

दाे साल से दाे मंजिला फ्री में मल्टी लेवल पार्किंग की सुविधा, फिर भी चाराें ओर खड़े हाेते हैं वाहन

ओपीडी ब्लाॅक और नई बिल्डिंग के पास व पाेस्टमार्टम हाउस के सामने की तस्वीर में साफ देख सकते हैं कि लाेग किस तरह से अस्पताल में आने के बाद अपने वाहन पार्क किए हैं।
ओपीडी ब्लाॅक और नई बिल्डिंग के पास व पाेस्टमार्टम हाउस के सामने की तस्वीर में साफ देख सकते हैं कि लाेग किस तरह से अस्पताल में आने के बाद अपने वाहन पार्क किए हैं।

ग्रिल के आगे खड़े किए वाहन, एम्बुलेंस चालकों को परेशानी

विभाग काे इन पहलुओं पर करना हाेगा काम

विभाग जगह-जगह नाे पार्किंग के बाेर्ड लगाए जाएं। जगह-जगह मल्टी लेवल पार्किंग तक के जाने के निशान बाेर्ड लगाए जाएं।

डाॅक्टराें व अपने स्टाफ काे वाहन पार्किंग में खड़े करने के निर्देश दें। सिक्याेरिटी गार्ड लगाए जाे लाेगाें काे मल्टी लेवल पार्किंग तक जाने के लिए बताएं। जाे डाॅक्टर व स्टाफ निर्देशाें का पालन करें ताे उसकाे नाेटिस दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser