पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नगर निकाय चुनाव:शहरी स्थानीय निकाय के निदेशक ने जल्द चुनाव कराने को कहा, 10 दिन में मिल सकते हैं शहर को सीनियर-डिप्टी मेयर

पानीपत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमिश्नर डॉ. मनोज कुमार बोले- अगले सप्ताह होगा सीनियर और डिप्टी मेयर का चुनाव

बरोदा विधानसभा उप चुनाव खत्म हो गया है। मेयर को हटाने के लिए पार्षदों को फिर से पावर दी जा चुकी है। अब भाजपा सीनियर और डिप्टी मेयर का चुनाव भी कराने जा रही है। इसके लिए शहरी स्थानीय निकाय के निदेशक ने कमिश्नर को लेटर भेजकर जल्द सीनियर और डिप्टी मेयर का चुनाव कराने को कहा है।

इस बारे में कमिश्नर डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि अगले सप्ताह चुनाव कराया जाएगा। इस तरह से उम्मीद यह की जा रही है कि अगले 10 दिनों में शहर को सीनियर और डिप्टी मेयर मिल जाएंगे। नियमों के तहत तो पार्षदों की शपथ के 60 दिनों में ही सीनियर और डिप्टी मेयर का चुनाव हो जाना था, लेकिन दो साल से शहर को सीनियर और डिप्टी मेयर नहीं मिले।

भाजपा सरकार किसी न किसी कारण से चुनाव टालती जा रही थी। 2018 में निगम चुनाव होने के बाद 27 दिसंबर 2018 को ही नोटिफिकेशन जारी हुआ था, लेकिन अब तक सीनियर और डिप्टी का चुनाव टाला जा रहा था।

जातिगत समीकरण से तय होंगे सीनियर और डिप्टी

यहां भी जातिगत समीकरण से सीनियर और डिप्टी मेयर तय होंगे। इसमें ग्रामीण विधानसभा के साथ ही शहरी विधानसभा को भी प्रतिनिधित्व दिए जाने की संभावना है। बीसी जाति से मेयर अवनीत कौर हैं, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि किसी दूसरी जाति के पार्षदों को जिम्मेदारी दी जाएगी।

आसान नहीं होगा सीनियर और डिप्टी का चुनाव

भाजपा के लिए सीनियर और डिप्टी का चुनाव इतना आसान नहीं होगा। क्योंकि, बहुत से पार्षद इस पद की रेस में हैं। इसमें सीनियर के साथ ही पहली बार पार्षद बने भी शामिल हैं। चुनाव के बाद कुछ नेता भाजपा से अलग भी जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...