पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत काे मिलेंगे तीन नए डाॅक्टर:बेहाेशी और गायनी का डाॅक्टर समालखा अस्पताल और रेडियाेलाॅजिस्ट सिविल अस्पताल काे मिलेगा

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर हरियाणा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, भर्ती होंगे डाॅक्टर व रेडियोलाॅजिस्ट

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए प्रशासन तैयारियों में जुट चुका है। चिकित्सकों व स्टाफ के रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर भी तैयारी की जा रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत प्रदेश में 37 डाॅक्टराें व 13 रेडियोलाॅजिस्ट की नियुक्ति को लेकर आवेदन मांगे हैं। चिकित्सकों में महिला रोग, बाल रोग विशेषज्ञ व बेहोशी के चिकित्सकों की नियुक्ति होगी।

प्रदेश के 22 जिलों के जिला मुख्यालय व सब डिविजन के अस्पतालों में यह नियुक्तियां होगी। इसमें खास बात यह रहेगी की जहां एक बार नियुक्ति होगी वहां से तबादला नहीं किया जाएगा। इन 50 डाॅक्टराें में दाे डाॅक्टर समालखा अस्पताल और एक रेडियाेलाॅजिस्ट डाॅक्टर सिविल अस्पताल के लिए मिलेगा।

प्रदेश के इन जिलों में होगी रेडियोलाॅजिस्ट की नियुक्ति

प्रदेश के 13 जिलों में रेडियोलाॅजिस्ट की नियुक्ति की जाएगी। इनमें पानीपत, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पलवल, भिवानी व सिरसा शामिल है। पानीपत में करीब दाे सालों से सिर्फ एक ही रेडियोलाॅजिस्ट है। उनकी ड्यूटी कई बार पाेस्टमार्टम हाउस, इमरजेंसी वार्ड सहित कई जगह लगाई जाती है। इस कारण काफी दिक्कताें का सामना करना पड़ता है। अब कैथल सहित इन 13 जिलों में नियुक्ति को लेकर आवेदन मांगे गए हैं। पानीपत में डाॅक्टराें का टोटा है। स्वीकृत 131 पदों में से मात्र 80 के करीब डाॅक्टर ही कार्यरत हैं। सिविल अस्पताल में करीब 25 ही डाॅक्टर हैं।

समालखा के लिए मांगे है दाे डाॅक्टर: डाॅ. जितेंद्र कादियान ने बताया कि प्रदेश में 37 चिकित्सक व 13 रेडियोलाॅजिस्ट नियुक्त किए जाने हैं। पानीपत काे एक रेडियाेलाॅजिस्ट व दाे डाॅक्टर समालखा के लिए मिलेंगे।

खबरें और भी हैं...