पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में बढ़ा मानसून का इंतजार:आसमान साफ रहने से धूप ने बढ़ाई तपिश, अधिकतम तापमान में दो डिग्री की बढ़ोत्तरी, कल बारिश के आसार

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय आसमान स� - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय आसमान स�
  • 13 जून को प्रदेश में प्रवेश कर चुका है मानसून, बुधवार को पानीपत पहुंचने की उम्मीद

पानीपत में मानसून का इंतजार एक दिन और बढ़ गया। प्रदेश में प्रवेश के बाद मानसून की रफ्तार धीमी पड़ी है। 13 जून को यमुनानगर से प्रवेश करने के बाद मौसम विभाग ने 48 घंटे में पूरे हरियाणा में मानसून की बारिश होने के संकेत दिए थे। पानीपत में मंगलवार को मौसम साफ रहने के कारण धूप ने तपिश बढ़ाई। जिस कारण सोमवार के मुकाबले मंगलवार को अधिकतम तापमान दो डिग्री बढ़कर 38 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचेगा।

13 जून को उत्तराखंड के रास्ते पर हरियाणा में मानसून ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने दस्तक के 48 घंटों के भीतर पूरे प्रदेश में मानसून पहुंचने के संकेत दिए थे। मंगलवार शाम तक बारिश होने का अनुमान है। हालांकि मंगलवार सुबह को आसमान साफ रहने के कारण धूप की तपिश अधिक रही।

हवाओं के शांत रहने के कारण भी गर्मी ने सताया। बीते तीन दिनों से पानीपत में बादल छाने और हवा चलने से गर्मी से कुछ राहत मिली थी, लेकिन मंगलवार सुबह से ही गर्मी का अहसास अधिक रहा। जिससे दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है।

हरियाणा कृषि एवं मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार शाम तक पानीपत समेत प्रदेश में मानसून के पहुंचने की उम्मीद है। मंगलवार को शाम के समय बादल छा सकते हैं। बुधवार को बादल छाने और तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं। जिससे दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।