पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झमाझम बारिश:नमी बढ़ने से सुबह छाई धुंध, 8 घंटे में 23.8 एमएम बारिश, 23 तक बरसात के आसार

पानीपत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. तेज बरसात के दाैरान सड़क से गुजरते वाहन। - Dainik Bhaskar
पानीपत. तेज बरसात के दाैरान सड़क से गुजरते वाहन।

तापमान कम हाेने और नमी बढ़ने से मंगलवार की सुबह धुंध छा गई। उसके बाद शुरू हुआ बारिश का सिलसिला शाम तक चलता रहा। कभी तेज ताे कभी रिमझिम बारिश हाेती रही। 8 घंटे में करीब 23.8 एमएम बारिश दर्ज की गई। समालखा में सबसे कम 12 एमएम ताे बापाैली में सबसे अधिक 46 एमएम बारिश हुई। बारिश से शहर से लेकर ग्रामीण एरियाओं की सड़काें पर पानी भर गया।

माैसम विभाग के अनुसार 23 जुलाई तक मध्यम से तेज बारिश के उम्मीद बनी हुई है। जगह-जगह जलभराव, पानी निकासी की व्यवस्था न होने से थोड़ी से बारिश में सड़कों पर पानी जमा हो गया। जिससे शहरवासियों को काफी परेशानी हुई।

इसलिए, जुलाई में छाई नवंबर जितनी धुंध
वरिष्ठ माैसम विशेषज्ञ डाॅ. डीपी दुबे ने बताया कि तापमान में कमी हाेने और हवा में नमी बढ़ने के कारण धुंध छा जाती है। साेमवार काे दिन भर और अल सुबह हुई बारिश के कारण अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक आ गया था। इस कारण सुबह धुंध छा गई। ताे तापमान बढ़ने के साथ ही छंटती चली गई।

आगे क्या: हरियाणा कृषि माैसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. मदन ने बताया कि माॅनसून टर्फ रेखा उत्तर की तरफ आने, बंगाल और अरब सागर से नमी आने और पाकिस्तान पर साइक्लाेनिक सर्कुलेशन बन जाने के 23 जुलाई तक बारिश की उम्मीद बन गई है।

यहां इतनी हुई बारिश-

शहर बारिश
पानीपत- 20 एमएम
समालखा-12 एमएम
इसराना-13 एमएम
बापाैली-46 एमएम
मतलाैडा-28 एमएम

अब तक 160.6 एमएम हुई बारिश

तारीख बारिश
13 जुलाई-20 एमएम
14 जुलाई-16.6 एमएम
15 जुलाई-57.4 एमएम
19 जुलाई-42.8 एमएम
20 जुलाई-23.8 एमएम

खबरें और भी हैं...