पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Due To The Discontinuation Of Wheat Procurement In The Grain Markets Till May 10, The Amount In The Brokers And Farmers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं खरीद बंद:अनाज मंडियाें में 10 मई तक गेहूं खरीद बंद हाेने से आढ़तियाें व किसानाें में राेष

पानीपतएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. अनाज मंडियाें में खरीद बंद हाेने के बाद कट्टाें में बंद पड़ा गेहूं। - Dainik Bhaskar
पानीपत. अनाज मंडियाें में खरीद बंद हाेने के बाद कट्टाें में बंद पड़ा गेहूं।
  • मंडियाें में लिफ्टिंग चालू, ट्रांसपाेर्टर बाेले- पानीपत में 90 प्रतिशत पूरी हुई लिफ्टिंग

अनाज मंडियाें में 10 मई तक गेहूं खरीद बंद हाेने से आढ़तियाें व किसानाें में राेष पनप रहा है। सरकारी खरीद का समय 15 मई तक का था। किसानाें का कहना है कि अब 10 दिन खरीद बंद रहेगी। उसके बाद खरीदारी के लिए मात्र 5 दिन ही मिलेंगे। इतने कम दिनाें में बाकी बचे किसानाें का गेहूं कैसे खरीदा जाएगा।

आढ़ती एसोसिएशन प्रधान धर्मबीर सिंह मलिक, आढ़ती राेशन छाेक्कर, अाढ़ती बलवान सिंह व विजय का कहना है कि जैसे वर्ष 2020 में लॉकडाउन के दाैरान ही खरीद नियमित चली थी, वैसे ही इस बार भी खरीद चलती चाहिए थी।

मंडी में साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काम चल सकता था। वहीं, किसान राममेहर सिवाह, रामप्रताप सिवाह व सूरज रिसालु का कहना है कि खेताें में ताे फसल पूरी तरह से कट चुकी है। हमने घर पर ही गेहूं काे राेक रखा है। यह भी बिक जाता ताे चिंतामुक्त हाे जाते। हमारी तरह कुछेक किसान ऐसे ही हैं, जिन्हाेंने अपने घराें में गेहूं काे संभाल लिया है। हमारी ताे सरकार से यही मांग है गेहूं की खरीदारी शुरू कर दी जाए।

मंडियाें में सिर्फ लिफ्टिंग का काम ही चालू

सभी मंडियाें में इस समय लिफ्टिंग का ही काम चला रहा है। इसकी जिम्मेदारी संभाल रहे ट्रांसपाेर्टर सुनील गुलिया ने बताया कि पानीपत अनाज मंडी में करीब 5000 कट्टे हैं। वहीं, सनाैली में 10,000 बापाैली 15,000 व बाबरपुर में भी करीब 15,000 कट्टे ही बचे हैं। इन्हें भी जल्दी ही उठाकर गाेदामाें में पहुंचा दिया जाएगा।

11 के बाद शुरू हाेगी खरीद

लाॅकडाउन के कारण अनाज मंडियाें व केंद्राें पर गेहूं की खरीद पूरी तरह से बंद की हुई है। अब दाेबारा से 11 मई के बाद खरीद शुरू हाेगी। इन दिनाें में लिफ्टिंग का काम चला हुआ है। मंडियाें से गेहूं के कट्टाें की लिफ्टिंग लगभग पूरी हाे चुकी है। जहां जाे थाेड़े बहुत कट्टे बचे हुए हैं, उन्हें भी जल्दी ही उठा दिया जाएगा। - नरेश मान, सचिव, मार्केट कमेटी, पानीपत।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें