• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Due To The Turn Of The Weather, The Temperature Increased By 2 Degrees, The Winds Blowing At The Speed Of 14KM Per Hour Are Giving Some Relief

रिकॉर्ड बारिश के बाद पानीपत में धूप:मौसम के करवट लेने से 2 डिग्री बढ़ा तापमान, 14KM प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रहीं हवाएं दिला रहीं कुछ राहत

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय खिली धू� - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय खिली धू�
  • आज बारिश की संभावना कम, धूप के साथ उमस करेगी परेशान

पानीपत में बारिश ने बीते 11 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। अब तक पानीपत में 338 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। बुधवार को दिन की शुरूआत तेज धूप के साथ हुई। जिस कारण अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है। हालांकि 14 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रहीं हवाओं ने गर्मी से कुछ राहत दिलाई। मौसम विभाग ने बुधवार को बारिश की संभावना नहीं जताई है। बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

पानीपत में 13 जुलाई से मानसून सक्रिय हुआ था। जबकि हरियाणा में 13 जून को ही मानसून ने दस्तक दे दी थी। एक महीने की देरी से आने के बाद भी इस बार मानसून की बारिश ने 11 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। पानीपत में अब तक 338 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जो सामान्य से 56 प्रतिशत ज्यादा है। बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से तो रहा दिलाई, लेकिन जलभराव लोगों के लिए परेशानी बना है। बारिश से जहां धान की फसल को फायदा हुआ वहीं, सब्जी की फसल खराब हो रही है।

बारिश थमी तो बढ़ा तापमान
पानीपत में मंगलवार दिनभर बादल छाए रहे। शाम को तेज बारिश हुई। बुधवार को सुबह से ही धूप खिली रही। जिस कारण अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई। मौसम विभाग के अनुसार आज दिनभर कभी घटा तो कभी धूप देखने को मिलेगी। बारिश की संभावना कम है।

7 अगस्त तक बदलता रहेगा मौसम
हरियाणा कृषि मौसम विज्ञान विभाग के डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि बंगाल की खाड़ी पर हवाओं का चक्रवात बना हुआ है। इसके साथ मानसूनी टर्फ रेखा के उत्तर की तरफ बढ़ने की संभावना है। जिस कारण 4 और 5 अगस्त को बादल छाए रह सकते हैं। 7 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा।