पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाह अफसरों को बद्दुआएं:पानीपत के बिजली अधिकारियों से परेशान बुजुर्ग ने शिकायत में लिखा- तुम्हें कीड़े पड़ें, अंधे हो जाओ

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खुले दरबार में कंज्यूमर की शिकायत सुनते CGRF चेयरमैन RK शर्मा। - Dainik Bhaskar
खुले दरबार में कंज्यूमर की शिकायत सुनते CGRF चेयरमैन RK शर्मा।
  • CGRF के खुले दरबार में बिजली कंज्यूमर की शिकायत सुन रहे थे चेयरमैन
  • बुजुर्ग बीते 6 महीने से नए कनेक्शन के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा है

बिजली निगम के सेक्टर-6 स्थित ऑफिस में CGRF की ओर से खुले दरबार में एक बुजुर्ग शिकायत के साथ बिजली अधिकारियों के लिए बद्दुआ लिखी चिट्‌ठी लेकर पहुंच गया। चेयरमैन RK शर्मा चिट्‌ठी को देख हैरान रह गए। उन्होंने बुजुर्ग की समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया। खुले दरबार में सबसे अधिक गलत बिजली बिल से संबंधित शिकायतें रही। चिट्‌ठी में बुजुर्ग ने अफसरों को लिखा कि तुम्हें कीड़ें पड़ें, तुम अंधे हो जाओ।

बुजुर्ग द्वारा लिखी गई बददुआओं की चिट्‌ठी।
बुजुर्ग द्वारा लिखी गई बददुआओं की चिट्‌ठी।

6 माह से कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहा हूं

पीड़ित किशोर बत्रा।
पीड़ित किशोर बत्रा।

शहर की न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के किशोर बत्रा ने बताया कि उन्होंने सनौली रोड पर एक बिल्डिंग ली थी। जिसमें घर और दुकानें बनी हैं। बिल्डिंग में चार मीटर लगे थे। जिनमें से दो डिफाल्टर हैं। उन्होंने एक मीटर का 75 हजार रुपए का बिल भर दिया और नए कनेक्शन के लिए एप्लाई किया। अब बिजली अधिकारी दूसरे मीटर का बकाया 1 लाख 3 हजार का बिल भी उन्हीं से भरवाना चाहते हैं।

किला सब डिविजन के SDO और JE ने गलत मीटर का कनेक्शन काट दिया। उन्होंने खुले दरबार में शिकायत दी तो बिजली अधिकारियों ने चेयरमैन को भी गलत फीडबैक दिया। वह 6 माह से कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अधिकारी नहीं सुन रहे। अब परेशान बुजुर्ग ने शिकायत के साथ बिजली अधिकारियों के लिए बददुआओं की चिट्‌ठी भी चेयरमैन को थमा दी। इसे देख वह हैरान रह गए। बुजुर्ग ने टेंशन में मौत होने पर किला डिविजन के SDO, JE व CA को जिम्मेदार मानने की चिट्‌ठी भी लिखी है।

तनाव में मौत पर बिजली अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराने की चिट्‌ठी।
तनाव में मौत पर बिजली अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराने की चिट्‌ठी।

यूनिट 589 और बिल भेजा 951 यूनिट का
शिवनगर के रविंद्र कुमार ने बताया कि बिजली निगम ने 589 यूनिट होने के बाद भी 951 यूनिट का बिल भेज दिया। इस बिल को ठीक कराने के लिए वह बीते एक साल से चक्कर काट रहा है। हर बिल में यह गलत राशि जुड़कर आ रही है। सब अर्बन डिविजन के बिजली अधिकारियों से बार-बार शिकायत के बाद भी हल नहीं निकल रहा। वह काम छोड़कर बिजली अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं।

अशोक कुमार।
अशोक कुमार।

मकान की छत पर झूल रही 11KV की लाइन, बदलने को तैयार नहीं

गांधी नगर के अशोक कुमार ने बताया कि उन्होंने करीब 15 साल पहले मकान बनाया था। इसके दो साल बाद ही निगम ने मकान के ऊपर से 11KV की बिजली लाइन डाल दी। अब वह बिजली के तार उनकी छत झूल रहे हैं। बिजली लाइन हटवाने के लिए वह CM विंडो तक शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें