पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बड़ी चूक:बिजली निगम कर्मचारियों ने 65 हजार के डिफाॅल्टर उपभोक्ता को क्लियरेंस दे लगवाया नया कनेक्शन

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच में चूक सामने आई तो जेई ने फाइलों से हस्ताक्षर काटे, लेकिन ऑनलाइन दस्तावेजों में दर्ज रह गए हस्ताक्षर
  • एसडीओ बोले- चूक हुई है, मंगलवार तक स्पष्टीकरण का दिया समय

बिजली निगम के सनौली रोड सब डिविजन में अधिकारियों व कर्मचारियों की चूक जांच में पकड़ में आई है। कर्मचारियों ने महावीर कॉलोनी में 65 हजार रुपए के डिफाल्टर उपभोक्ता को क्लियरेंस दे नया कनेक्शन लगवा दिया है। जांच में जैसे ही गड़बड़ सामने आई तो जेई ने फाइलों से अपने हस्ताक्षर काट दिए, लेकिन उनके साइन ऑन लाइन दस्तावेजों में रह गए। एसडीओ का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में चुका है। संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को मंगलवार तक स्पष्टीकरण देने का समय दिया गया है।

महावीर कॉलोनी में एक घर में 2 मीटर, हुई चूक

महावीर कॉलाेनी के एक घर में 2 मीटर लगे थे। एक कनेक्शन पर 3 साल पहले 65 हजार का बिल बकाया होने के कारण मीटर उखाड़ लिया गया था। उसी उपभोक्ता ने बिना बिल जमा करवाए ही सितंबर में नए कनेक्शन के लिए आवेदन कर दिया। जेई का कहना है कि उसने जांच में बकाया राशि खड़ी मिली तो फाइल रोक दी। इसके बाद मुझे फिर कोरोना हो गया। अक्टूबर में फिर से उसी उपभोक्ता ने आवेदन कर दिया। मौके पर वेरीफिकेशन करने गए कर्मचारियों ने संबंधित आवेदक की बातों पर विश्वास करके क्लियरेंस दे दी। मैंने भी फाइन पर साइन कर दिए। जैसे ही मुझे पता चला कि आवेदक के ऊपर अभी भी डिफाल्टिंग अमाउंट बकाया है तो मैंने फाइल में किए अपने साइन काट दिए। उपभोक्ता के घर कनेक्शन पर लगवाया मीटर भी उखड़वा दिया।

गड़बड़ पर होगी कार्रवाई

जैसे ही चूक सामने आई तो उपभोक्ता के घर पर लगे कनेक्शन काे कटवा दिया गया। अब जांच चल रही है। संंबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों काे नोटिस देकर मंगलवार तक स्पष्टीकरण देने का समय दिया गया है। जांच में कोई गड़बड़ पाई गई तो कार्रवाई होगी।- रामेंद्र मलिक, एसडीओ, सनौली रोड सब डिविजन, बिजली निगम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें