पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दशहरा कमेटी की बैठक:दशहरा स्थल पर शोभायात्रा, झांकी, डीजे, और ट्रैक्टर-ट्राॅली का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा

पानीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. सेक्टर-25 के रघुनाथ धाम में बैठक करते सनाैली दशहरा कमेटी के सदस्य।फोटो | भास्कर
  • बिना पंजीकरण के किसी भी सभा को दशहरा स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा

दशहरा कमेटी सनौली रोड की बैठक में सरकार के निर्देशानुसार सूक्ष्म दशहरा पर्व मनाने की जिम्मेदारियां अपने सेवादारों को साैंपी गई। बिना पंजीकरण के किसी भी सभा को दशहरा स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सेक्टर-25 स्थित दशहरा कमेटी द्वारा संचालित श्री रघुनाथ धाम में दशहरा कमेटी सनौली रोड की बैठक प्रधान रमेश माटा की अध्यक्षता में हुई। माटा ने बताया कि इस वर्ष दशहरा पर्व सूक्ष्म रूप से सनातन धर्म मंदिर सीनियर स्कूल के प्रांगण में मनाया जाएगा।

दशहरा स्थल पर प्रवेश करने के लिए सभी संस्थाओं को पंजीकरण करवाना होगा। संस्थाओं व श्री हनुमान सभाओं का पंजीकरण मंगलवार श्री रघुनाथ धाम में सुबह 11 से 2 बजे दोपहर व शाम 4 बजे से 6 बजे तक किया जाएगा। एक हनुमान सभा के साथ केवल 4 सेवादारों को विशेष प्रवेश पत्र दिया जाएगा। उन्होेंने बताया कि दशहरा स्थल पर शोभायात्रा, झांकी, डीजे, ट्रैक्टर ट्राॅली का प्रवेश प्रतिबंधित होगा। महासचिव श्याम बत्तरा ने बताया कि रावण दहन 25 अक्तूबर शाम 5 बजकर 33 मिनट पर होगा। आम लाेगाें के लिए सुबह 8 बजे से लेकर 2 बजे तक रावण की दर्शन पूजा का समय निर्धारित किया गया है। शाम 4:30 बजे श्री हनुमान स्वरूपों को 4 सेवादारों के साथ ही दशहरा स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा।

सनातन धर्म संगठन के प्रधान कृष्ण रेवड़ी ने जनता से अपील की है कि वह दशहरा पर्व पर सड़कों पर न निकलें व अपने घरों पर ही सोशल मीडिया द्वारा लाइव पर्व देखें। संरक्षक सूरज दुरेजा ने बताया कि दशहरा कमेटी द्वारा भी दशहरा स्थल पर मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। इस माैके पर बसंत रामदेव, पुरुषोत्तम शर्मा, अशोक नारंग, प्रीतम गुलाटी, कैलाश लूथरा, लीला कृष्ण भाटिया, विनोद लीखा, महेंद्र पसरीचा, अनिल शर्मा, कृष्ण शर्मा, डाॅ. रमेश चुघ आदि माैजूद रहे।

दशहरा पर्व 25 काे, 5:33 बजे होगा रावण दहन

नूरवाला स्थित हर्ष गार्डन में रविवार काे श्रीराम दशहरा कमेटी बरसत रोड की बैठक प्रधान भीम सचदेवा की अध्यक्षता में हुई। कमेटी के संरक्षक प्यारे लाल अनेजा के निधन पर सभी पदाधिकारी व सदस्यों ने शोक प्रकट किया। प्रधान भीम सचदेवा व महासचिव सुभाष गुलाटी ने बताया कि दशहरा पर्व 25 अक्टूबर को चारदीवारी में हर्ष गार्डन में सूक्ष्म रूप से मनाया जाएगा। प्रवक्ता भूषण मदान ने बताया कि रावण दहन सांय 5.33 मिनट पर होगा। करीब 15 फीट के रावण के पुतले के साथ साथ कोरोना बीमारी के पुतले का भी दहन किया जाएगा। उप-प्रधान सुभाष बठला ने बताया कि हनुमान स्वरूपों को दशहरा स्थल पर 3:30 बजे आना का समय निर्धारित किया गया, ताकि भीड़ एकत्र न हो सकें।

उप-प्रधान हरबंस आन्नद ने बताया कि सभी सदस्य ड्रेस कोड में आएंगे। मीडिया प्रभारी सुनील थम्मन ने बताया कि पहली बार दशहरा राष्ट्रीय चैनल टोटल टीवी के माध्यम से लाइव प्रसारण हाेगा। इसके अतिरिक्त स्थानीय कैमरा एवं फेसबुक के जरिये दिखाया जाएगा ताकि जनता घर बैठे इसका आन्नद ले। कोषाध्यक्ष राधेश्याम व प्रीतम लाल बत्तरा ने बताया कि हनुमान भक्तों की बैठक 19 अक्टूबर को सुबह 11 बजे प्राचीन शिव मंदिर फतेहपुरी चौक में बुलाई गई है। उप-प्रधान दिनेश खुराना ने बताया कि दशहरा स्थल पर जनता 2 बजे तक रावण के दर्शन कर सकेगी। इस माैके पर मनोहर लाल, सुनील चोपड़ा, जुगल आहूजा, सुभाष गुलाटी, राधेश्याम नासा, हरबंस, सुभाष, दिनेश, गुलशन शर्मा, राकेश, यश, सोमनाथ, अमर, चन्द्र आर्य, लाजपत मल्होत्रा, अशोक अादि माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें