पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:पानीपत के दोनों टोल को किसानों ने तीन दिन के लिए कराया फ्री, कर्मियों ने विरोध किया तो हावी हुए किसान

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डाहर टोल फ्री कराने के बाद नारेबाजी करते किसान। - Dainik Bhaskar
डाहर टोल फ्री कराने के बाद नारेबाजी करते किसान।
  • सुबह 10:30 बजे पानीपत के L&T व डाहर टोल प्लाजा पहुंचे किसान नेता
  • L&T टोल प्लाजा पर किसानों के लिए शुरू किया गया लंगर

कृषि कानूनों के विरोध में शुक्रवार को किसानों ने पानीपत को दो टोल को फ्री करा दिया। भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान कुलदीप बलाना के नेतृत्व में किसान सबसे पहले डाहर टोल प्लाजा पहुंचे। यहां पुलिस पहले से ही तैनात थी। हालांकि पुलिस ने किसानों को रोकने का प्रयास नहीं किया।

10:30 बजे टोल कर्मी अपने-अपने बूथ में आने-जाने वाले वाहनों से टोल वसूल रहे थे। किसान नेताओं ने टोल कर्मियों से बैरिकेड उठाने के लिए कहा। बैरिकेड न उठाने पर किसानों ने खुद ही हटा दिए। आने-जाने वाले वाहन फ्री गुजरने लगे।

बता दें कि अन्नदाता बीते एक महीने से सड़कों पर है। हरियाणा-दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर किसानों ने कॉलोनियां बसा दी हैं। पंजाब और हरियाणा का लाखों किसान आंदोलन कर रहा है। आंदोलित किसानों ने 25 दिसंबर से तीन दिन के लिए देशभर के टोल प्लाजा को फ्री करने की घोषणा की थी। इससे पहले एक दिन के लिए टोल प्लाजा फ्री कराए गए थे।

पानीपत के L&T टोल प्लाजा से फ्री गुजरते वाहन।
पानीपत के L&T टोल प्लाजा से फ्री गुजरते वाहन।

डाहर टोल प्लाजा के फ्री होने की सूचना मिलते ही L&T टोल प्लाजा पर धरना दे रहे सर्व कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी सुनील दत्त व पंजाब से पहुंचे किसानों ने L&T टोल प्लाजा भी फ्री कराया। यहां टोल कर्मियों ने थोड़ा विरोध किया, लेकिन किसान हावी हो गए।

भाकियू के जिला प्रधान कुलदीप बलाना ने बताया कि अगले तीन दिनों तक टोल फ्री रहेगा। इसके बाद उच्चाधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद रणनीति बनाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें