पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुस्से में अन्नदाता:पानीपत में CM के ध्वजारोहण के विरोध की तैयारी में किसान, बोले- पानीपत को शांत ही रहने दें

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाकियू के जिला प्रधान कुलदीप बलाना। - Dainik Bhaskar
भाकियू के जिला प्रधान कुलदीप बलाना।
  • 26 जनवरी को पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में CM द्वारा ध्वजारोहण का है कार्यक्रम
  • अब तक करनाल, अंबाला और यमुनानगर में CM के कार्यक्रम में हो चुका है बवाल

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में ध्वजारोहण का कार्यक्रम है। किसानों ने CM के कार्यक्रम के विरोध की तैयारी कर ली है। इससे पहले करनाल, अंबाला और यमुनानगर में CM के कार्यक्रम में बवाल हो चुके हैं। करनाल में किसानों ने CM के रैली स्थल और हेलीपेड को ही उखाड़कर फेंक दिया था। किसानों और पुलिस व सत्ता पक्ष के नेताओं के बीच तीखी झड़प भी हुई थी।

प्रशासन की ओर से 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की घाेषणा की गई है। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल का शिवाजी स्टेडियम में ध्वजारोहण का कार्यक्रम है। किसान आंदोलन और बिलों पर सहमति न बनने के कारण हरियाणा में जहां भी सरकार के कार्यक्रम हुए हैं, वहां किसानों ने विरोध किया है। हाल ही में करनाल के बसताड़ा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जमकर बवाल हुआ। पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स होने के बावजूद किसान हावी रहे। विरोध को देखते हुए सरकार को कार्यक्रम रद करना पड़ा।

भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान कुलदीप बलाना ने कहा कि करनाल, अंबाला और यमुनानगर में विरोध के बाद भी सरकार समझने को तैयार नहीं है। पानीपत अभी तक शांत है, सरकार यहां अशांति न फैलाए। मुख्यमंत्री को पानीपत में कार्यक्रम करना है तो वह 26 जनवरी से पहले कृषि बिलों को रद कराएं। इसके बाद भी कार्यक्रम हो पाएगा। यदि कृषि बिलों को रद किए बिना 26 जनवरी को मुख्यमंत्री पानीपत में कार्यक्रम करते हैं, तो कई जिलों के किसान विरोध करेंगे। बेहतर होगा कि सरकार 26 जनवरी के कार्यक्रम में किसी प्रशासनिक अधिकारी से ध्वजारोहण कराए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser