पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Fault In Power Transformer Whistle, 8 Sectors In 5 Colonies Including Sector 11 12 And 24 Were Closed For Electricity

बिजली बंद:पावर ट्रांसफार्मर की सीटी में फाॅल्ट से सेक्टर-11/12 और 24 समेत 5 कॉलोनियों में 8 घंटे बंद रही बिजली

पानीपत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. सेक्टर-29 स्थित 132 केवी पावर हाउस में रखा ट्रांसफार्मर।
  • 132 केवी सब स्टेशन सेक्टर-29 में ट्रांसफार्मर की सीटी में सुबह 5:10 बजे आया था फॉल्ट

132 केवी सब स्टेशन सेक्टर-29 में पावर ट्रांसफार्मर की सीटी में फाॅल्ट आने से सेक्टर-11/12, सेक्टर-24, उझा रोड, एकता विहार कॉलोनी, सनौली रोड व उझा गेट समेत आसपास की अन्य कॉलोनियों में 8 घंटे तक बिजली सप्लाई बंद रही। सीटी में फाॅल्ट सुबह 5:10 बजे आया। इसके बाद नई सीटी लगाकर बिजली सप्लाई सूचारू की गई। लंबे समय तक बिजली चली जाने से क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

132 केवी सब स्टेशन सेक्टर-29 के पावर ट्रांसफार्मर की सीटी में फाॅल्ट आने के बाद जैसे ही इसका पता छाजपुर सब डिविजन के एसडीओ अशोक शर्मा को पता चला तो उन्होंने अपने ग्रुप में मैसेज डाल दिया। इसी ग्रुप से ही एचवीपीएन के अधिकारियों ने समस्या का पता चलते ही इसे तुरंत ठीक करने में जुट गए। फाल्ट काे जल्दी ठीक करना आसान नहीं था। इसलिए इसराना के निर्माणाधीन पावर हाउस में लगे ट्रांसफार्मर की सीटी लाई गई। वहां से लाई सीटी को 132 केवी स्टेशन सेक्टर-29 में लगाया लगा दिया गया। इस तरह बिजली दोपहर 1:10 बजे तक ठीक हो पाई।

लाइनों की जांच में बीता ज्यादा लंबा समय

एसडीओ अशोक शर्मा ने बताया कि पहले वे एरिया की लाइनों व ट्रांसफार्मरों की जांच करते रहे। इसमें समय बीत गया। जब यह स्पष्ट हो पाया कि लाइनों में फाॅल्ट नहीं है तो पावर हाउस की जांच की। वहां पर सिटी के फाॅल्ट का पता चल पाया। इसके बाद उसे बदलने की प्रक्रिया शुरू हो पाई।

सुबह नहीं आ पाई ताजे पानी की सप्लाई

सेक्टर-24 निवासी सचिन, सतीश, कंवलजीत व अन्य बताया कि सुबह के समय बिजली नहीं आने से ताजे पानी की सप्लाई भी नहीं आ पाई। साथ ही सुबह से दोपहर बाद तक गर्मी में लोगों का समय बिताना भी मुश्किल हो गया। साथ ही कोरोना के कारण घरों में क्वाइरेंटाइन लोगों के लिए भी समय बिताना मुश्किल हो गया।

सूचना मिलते ही टीम को लगा दिया था : एसडीओ

पावर हाउस के ट्रांसफार्मर की सीटी में फाॅल्ट आने जैसे ही सूचना मिली तो टीम को लगा दिया। फाॅल्ट ठीक होने में समय लगना था। ज्यादा देर तक उपभोक्ताओं को बिजली के बिना परेशान नहीं रख सकते थे। इसलिए निर्माणाधीन पावर हाउस से सीटी मंगवाकर उसे लगवा दिया।
- अशोक शर्मा, एसडीओ, छाजपुर सब डिविजन, बिजली निगम पानीपत।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें