आरोपी शिकंजे में / अवैध तरीके से विदेश भेज कर ठगी करनेे के चार आरोपी एजेंट गिरफ्तार

करनाल | पुलिस की गिरफ्त में ठगी करने के आरोपी एजेंट। करनाल | पुलिस की गिरफ्त में ठगी करने के आरोपी एजेंट।
X
करनाल | पुलिस की गिरफ्त में ठगी करने के आरोपी एजेंट।करनाल | पुलिस की गिरफ्त में ठगी करने के आरोपी एजेंट।

  • करनाल में 25 के खिलाफ केस दर्ज, आरोपी 3 दिन के रिमांड पर लिए

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:35 AM IST

पानीपत. विदेश भेजकर ठगी करने वाले चार आरोपी एजेंटों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनको तीन दिन के रिमांड पर लिया हुआ है, उनसे सख्ती से पूछताछ चल रही है। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने बताया कि भारत सरकार द्वारा 76 ऐसे नागरिकों को भारत लाया गया, जिनको एजेंटों के माध्यम से गैर कानूनी तरीके से अमेरिका भेजा गया था। इनको जिला पंचकूला में क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया। इनमें से 25 नागरिक करनाल के हैं। अवैध तरीके से विदेश भेजने के आरोप लगाते हुए उन्होंने करनाल पुलिस को शिकायत दी। इसके तहत जिला करनाल के अलग-अलग थानों में धोखाधड़ी, इमिग्रेशन एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज किए गए। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया द्वारा इन मामलों को ट्रेस करने के लिए एसआईटी की 5 टीमें गठित की गई। 


एसआईटी की टीमों द्वारा कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी राजकुमार उर्फ राजू वासी राधा-कृष्ण काॅलोनी ढांड वर्तमान सेक्टर-5 कुरुक्षेत्र, दीपक नरवाल उर्फ दुली चंद वासी गांव जोशी पानीपत, हरदीप सिंह वासी गांव कबूलपुर खेड़ा असंध व आरोपी रविंद्र वासी गांव जुंडला को अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तार किया गया। आरोपियाें को 3 जून तक रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से और गहनता से पूछताछ की जाएगी। अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने कहा कि विदेश जाने के लिए लोग नकली एजेंटों के संपर्क में न आएं। केवल रजिस्टर्ड एजेंटों से ही संपर्क करें। गैर कानूनी तरीके से विदेश जाने के बजाए कानूनी तरीका ही अपनाएं। अगर किसी को यह लगे कि कोई एजेंट गैर कानूनी तरीके से विदेश भेजने का काम करता है तो उसके खिलाफ तुरंत पुलिस को सूचना दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना