पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:15 दिसंबर से जिले के 35 विभाग पेपरलेस प्रक्रिया की ओर बढ़ते हुए पोर्टल पर होंगे : डीसी

पानीपत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लघु सचिवालय में अधिकारियाें की मीटिंग लेते डीसी धर्मेंद्र सिंह।

15 दिसंबर से जिले के 35 विभाग पेपरलेस प्रक्रिया की ओर बढ़ते हुए पोर्टल पर होंगे, क्योंकि 25 दिसंबर सुशासन दिवस के अवसर पर सीएम इस कार्यक्रम को प्रदेश स्तर पर लॉन्च करेंगे। इससे पहले जिले के 6 विभागों में फाइलिंग के झंझट से मुक्ति पाने के लिए ई-ऑफिस के रूप में काम का डाटा तैयार किया जा चुका है। जिनमें उपायुक्त कार्यालय, अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय, एसडीएम, सीटीएम, डीआरओ और डीडीपीओ कार्यालय ई-ऑफिस के पोर्टल पर आ गए हैं। शुक्रवार को इसी संदर्भ में डीसी धर्मेंद्र सिंह ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों की कार्यशाला का की अध्यक्षता की।

सभी विभागों की सरकारी ई-मेल आईडी एनआईसी के माध्यम से तैयार कर दी गई है। जिन विभागों ने मुख्यालय स्तर पर अपनी आईडी बनवाई है। उससे संबंधित सामग्री वहां भेज दी है। सोमवार तक जिला प्रशासन को भी उपलब्ध करवा दें, क्योंकि यह कार्य विगत 15 नवंबर से शुरू कर दिया गया है। कार्यशाला में सुशासन सहयोगी अंबालिका खन्‍ना ने बताया कि इस प्रणाली से समय की बचत होगी।

वहीं पेपरलेस प्रक्रिया को बढ़ावा मिलेगा और संबंधित अधिकारी व कर्मचारी की जबाबदेही भी तैयार होगी। डीसी ने बताया कि अन्य विभिन्न प्रक्रियाओं के बाद ई-ऑफिस के तहत काम करने की कवायद की जाएगी। इस पर शीघ्रता से कार्य शुरू किया जा रहा है। एडीसी डॉ. मनोज कुमार ने बैठक में परिवार पहचान पत्र बनवाने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें