पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:दूसरा चरण में फरवरी से प्रशासनिक अफसरों, कर्मचारियाें और पुलिस कर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बापाैली सीएचसी में आशा वर्कराें काे वैक्सीन के बारे में जागरूक करते सीएमओ वर्मा और नाेडल अधिकारी पाशी। - Dainik Bhaskar
बापाैली सीएचसी में आशा वर्कराें काे वैक्सीन के बारे में जागरूक करते सीएमओ वर्मा और नाेडल अधिकारी पाशी।
  • गुरुवार काे 6 सेंटराें पर सिर्फ 303 काे लगी डोज, आज तीन सेंटरों पर होगा वैक्सीनेशन

जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण फरवरी में शुरू हाे जाएगा। इसकी पुष्टि सीएमअाे डाॅ. संतलाल वर्मा ने कर दी है। उन्हाेंने कहा कि फरवरी से प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारियाें और पुलिसकर्मियों को वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। तब तक नई गाइडलाइन भी मिल सकती है। वहीं दूसरी खेप में पहले जितनी डाेज और भी जल्द मिल सकती हैं।

जिले में स्वास्थ्य विभाग ने जनवरी के अंत तक 6660 फ्रंट लाइन वर्कराें का वैक्सीनेशन पूरा करने का लक्ष्य रखा है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम काे अगले सप्ताह से पीएचसी में भी शुरू किया जाएगा। अगले सप्ताह में एक दिन में 10-10 सेंटर भी बनाने की याेजना है। जनवरी के अंत तक सभी हेल्थ वर्कराें काे वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। फिर भी काेई मना कर दे काेई जबरदस्ती नहीं हाेगी, क्याेंकि स्वैच्छिक है। वहीं दूसरी जिले काे जल्द ही 6 हजार से ज्यादा डाेज भी मिल सकती हैं।

गुरुवार काे 6 सेंटराें पर सिर्फ 303 काे लगी डोज, आज तीन सेंटरों पर होगा वैक्सीनेशन

5 दिनाें में 14 सेंटराें पर 1400 में से 903 काे लग चुके हैं टीके

सीएम डाॅ. संतलाल वर्मा ने बताया कि गुरुवार काे एनसी मेडिकल काॅलेज में 31, समालखा में 34, बापाैली में 74, सिविल अस्पताल में 90, अहर सीएचसी पर 54, सेक्टर-25 में 20 हेल्थ वर्कराें काे वैक्सीन लगाई गई है। कुल 303 हेल्थ वर्कराें काे वैक्सीन लगाई गई हैं। वहीं 5 दिनाें में 14 सेंटराें पर 1400 में से अब तक 903 काे वैक्सीन लगाई जा चुकी है। यानी कुल लक्ष्य में से 13.56% टारगेट पूरा हाे चुका है। शुक्रवार काे खोतपुरा सीएचसी, सिविल अस्पताल और एनसी कॉलेज में वैक्सीनेशन होगा।

डॉक्टरों ने खुद टीका लगवाकर कहा- कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं

डिप्टी एमएस डाॅ. अमित ने कहा कि मुझे पहले ही दिन वैक्सीन लगी थी, 5 दिन बीत चुके हैं। मैं पूरी तरह सुरक्षित हूं और राेजाना कार्यालय में कार्य भी कर रहा हूं।

एईएफआई कक्ष के इंचार्ज डाॅ. विरेंद्र ढांडा ने कहा कि मेरी तरह सभी हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

जिला आयुष्मान याेजना के मैनेजर साेहन कुमार ने बताया कि मैंने खुद लगवाई है। कोई साइड इफेक्ट नहीं है। न घबराहट हुई, न ही मन में कोई दुविधा। कामकाज भी नियमित रूप से कर रहा हूं। इसे सभी हेल्थ वर्करों को लगवाना ही चाहिए।

एनसी मेडिकल काॅलेज के नाेडल अधिकारी डाॅ. रिंकू सांगवान ने कहा कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। उनकी दिनचर्या रोज जैसी ही है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से ही कोरोना को पराजित किया जा सकता है। इसमें डरने या घबराने की कोई बात नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें