कोरोना टीकाकरण:कल से 18 प्लस वाले टीके लगवाने के लिए हाेंगे पात्र, 41 सेंटराें पर 2131 लाेगाें काे लगी वैक्सीन

पानीपत6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बापौली. कोरोना वैक्सीन लगवाकर जागरूक लगवाते हुए। - Dainik Bhaskar
बापौली. कोरोना वैक्सीन लगवाकर जागरूक लगवाते हुए।
  • परेशानी: पानीपत को अभी डाेज ही नहीं मिली

कोरोना की दूसरी और भयावह लहर का सामना कर रहे पानीपत में 1 मई से कोरोना टीकाकरण का नया अध्याय शुरू होने जा रहा है। अब तक 45+ यानी 45 वर्ष से ज्यादा आयु वालों को ही वैक्सीन लग रही थी। पर 1 मई से 18+ को भी वैक्सीन लगने लगेगी।

इस अभियान को लेकर चिंता यह है कि वैक्सीन डोज नहीं हैं, ऐसे में 18+ को कैसे वैक्सीनेट किया जाएगा? क्याेंकि पानीपत में नई डाेज आ नहीं रही। ऐसे में पहले ही दिन 1 मई काे जाे भीड़ जुटेगी या फिर जिन्हाेंने रजिस्ट्रेशन कर लिया उनकाे डाेज कैसे लगेगी।

वहीं, गुरुवार काे जिले में बहुत से लाेगाें ने रजिस्ट्रेशन ताे हुए, लेकिन अपॉइंटमेंट किसी काे नहीं मिला। ऐसे फिर सवाल खड़ा हाेता है कि एक तरफ सरकार कह रही है कि रजिस्ट्रेशन कर अपॉइंटमेंट लेने वालाें काे पहले टीके लगेंगे, अन्य काे बाद में। यानी ऑन द स्पाॅट टीके नहीं लगेगें। अगर सेंटर पर लाेग ज्यादा नहीं आए ताे इन लाेगाें काे टीका लगेगा।

नाेडल अधिकारी डाॅ. मनीष पाशी का कहना है कि नई डाेज अभी मिली नहीं है, लेकिन जल्द मिल जाएंगी। उम्मीद है शुक्रवार या शनिवार काे जिले में डाेज मिल जाएंगी। गुुरुवार काे जिले में 41 सेंटराें पर 2 हजार 131 लाेगाें काे डाेज लगी। इसमें 1338 काे पहली डाेज और 793 लाेगाें काे दूसरी डाेज लगी।

खबरें और भी हैं...