• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Government Is Celebrating Good Governance Day Till 25, So Eminent Citizens Will Settle Complaints For Three Days From Today

सीएम विंडो पर 521 शिकायतें पेंडिंग:25 तक सुशासन दिवस मना रही सरकार, इसलिए आज से तीन दिन शिकायत निपटाएंगे एमिनेंट सिटीजन

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी सुशील कुमार सारवान के एमिनेंट सिटीजंस की टीम। - Dainik Bhaskar
डीसी सुशील कुमार सारवान के एमिनेंट सिटीजंस की टीम।
  • समाधान }सख्ती के बाद डीसी बोले- जिस विभाग की शिकायत एक माह से ज्यादा पुरानी उसके ऑफिसर बैठक में आकर जवाब दें

सरकार 23 से 25 दिसंबर तक सुशासन दिवस मना रही है। इसलिए, सीएम विंडो की शिकायतें जल्द से जल्द निपटाने को कहा है। जिसे देखते हुए सीएम विंडो की शिकायत जांचने और निपटाने के लिए बनाए एमिनेंट सिटीजन गुरुवार से लगातार तीन दिनों तक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में शिकायतें सुनेंगे। बुधवार को लघु सचिवालय में सीएम विंडो एमिनेंट सिटीजन की उपायुक्त सुशील सारवान के साथ बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि सुशासन सप्ताह के चलते सीएम विंडो पर पेंडिंग शिकायतों को 25 दिसंबर तक निपटाना जरूरी है। इस बारे एमिनेंट सिटीजन सुरेश गुंबर ने कहा कि अधिक से अधिक शिकायतों को निपटाने के लिए आज से बैठेंगे।

शिकायतें लेकर रेस्ट हाउस पहुंचेंगे अफसर: एमिनेंट सिटीजन प्राण रत्नाकर व सुरेश गुम्बर ने कहा कि प्रशासन व शासन की ओर से 23 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह मनाया जा रहा है। इसलिए इस दौरान विशेष कार्य करके सभी शिकायतें निपटाई जाएगी। इसके लिए सभी सरकारी विभागों को सूचना दी जाती है कि वे अपनी पेंडिंग शिकायतों को लेकर पानीपत रेस्ट हाउस में संपर्क कर सकते हैं।

हर विधानसभा में 4-4 सिटीजन बनाए गए : पब्लिक की शिकायत पर अफसर झूठी रिपोर्ट न पेश कर दे, इसकी जांच के लिए सीएम ने हर विधानसभा के लिए चार-चार एमिनेंट सिटीजन की नियुक्त कर दी है। जो शिकायतकर्ता के संतुष्ट होने पर ही शिकायत का निपटान करते हैं।

सीएम विंडो से संबंधित 521 शिकायतें पेंडिंग

सुरेश गुंबर ने कहा कि अभी तक सीएम विंडो से संबंधित पानीपत में अभी भी 521 शिकायतें पेंडिंग हैं। इतनी शिकायतें 3 दिनों में तो हल नहीं हो सकती, लेकिन इसे जल्द से जल्द निपटाने का सीएम ने आदेश दिया है।

पुरानी शिकायतों पर अफसर होगा जवाबदेह

डीसी ने सिटी मजिस्ट्रेट रविंद्र मलिक से कहा कि जो भी शिकायत एक माह से ज्यादा पुरानी है, उस विभाग के अफसर आकर जवाब दें। ऐसे मामले में डीसी हर माह एमिनेंट सिटीजन के साथ बैठक में शामिल होंगे।

अफसर की लाई शिकायतों का आज से करेंगे निपटान
सुरेश गुंबर ने कहा कि अफसर जितनी भी शिकायत लेकर आते हैं, उससे संबंधित शिकायतकर्ता को फोन पर बुलाते हैं। अगर कोई यह कहता है कि उसकी शिकायत का हल हो गया तो ठीक। अगर कोई कहता है कि अफसरों ने शिकायतें तो हल नहीं की, लेकिन झूठी रिपोर्ट भेज दी। ऐसे मामलों में मौके पर जाकर एमिनेंट सिटीजन देखते हैं।

खबरें और भी हैं...