पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइबर फ्राॅड के दो मामले:फोन हैक कर क्रेडिट कार्ड से निकाले 46 हजार रुपए

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

साइबर ठगों ने मोबाइल फोन हैक कर खाते से 46 हजार रुपए निकाल लिए। महिला ने सेक्टर 13-17 थाने में केस दर्ज कराया है। सेक्टर 6 निवासी हेमलता देवी पत्नी ऋषिराम शर्मा ने बताया कि 23 अक्टूबर को पति के पास फोन आया कि वह जियाे कस्टमर केयर मुंबई से विजय कुमार बात कर रहा है। ठग ने नंबर को जियो प्राइम नंबर में बदलने के लिए 11 रुपए का रिचार्ज करो।

क्रेडिट कार्ड से 11 रुपए का रिचार्ज कर दिया। ओटीपी भी आया। रिचार्ज नहीं होने की बात कह ठग ने प डाउनलोड करा दिया। दोबारा 11 रुपए का रिचार्ज करने के बाद कार्ड से 102 रुपए कट गए। रुपए ज्यादा कटने के बारे में पूछा तो उसने रुपए भेजने की बात कही। फिर मोबाइल हैक करके उनके खाते से रुपए निकाल लिए।

एटीएम कार्ड का क्लोन बना निकाले 20 हजार

मलेशिया में रहने वाले एनआर आई के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर साइबर फ्रॉड ने खाते से 20 हजार रुपए निकाल लिए। सुभाष नगर के रहने वाले दिनेश सिंह ने थाना शहर में शिकायत दी। बताया कि मेरा भाई कमलेश सिंह मलेशिया मे रहता है। जिसका खाता कैनरा बैंक, तहसील कैम्प पानीपत में है। भाई की पासबुक, चेक बुक और एटीएम उनके पास रहते हैं। सोमवार सुबह करीब 9 बजे वह घर पर थे। तभी उनके मोबाइल पर भाई के खाते से 10-10 हजार करके 40 हजार रुपए खाते से निकालने के मैसेज आए। वह तत्काल ही बैंक में पहुंचे। बैंक मैनेजर ने बताया कि रुपए दिल्ली के एटीएम से का क्लोन बनाकर निकाले गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें