पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पानीपत:समर्थन में उठे हाथ, फिर भी प्रधानी से पीछे हटे सूरज, बोले- अब मेरा स्वास्थ्य साथ नहीं दे रहा

पानीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. सनातन धर्म संगठन के प्रधान के समर्थन में उठाए गए हाथ।
  • करीब 400 से ज्यादा मंदिर व 100 संस्थाओं को संचालित करता है सनातन धर्म संगठन, अब 27 को होंगे चुनाव

सनौली रोड स्थित श्री कांशी गिरी मंदिर में रविवार को श्री सनातन धर्म संगठन की बैठक में प्रधान सूरज पहलवान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि संगठन के पदाधिकारियों ने सूरज पहलवान को ही आगे भी प्रधान बने रहने के लिए भरपूर समर्थन दिया। पहलवान ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए इसे अस्वीकार कर दिया। उनके मना करने पर संगठन पदाधिकारियों ने 27 सितंबर को चुनाव की तारीख तय की है।

मेरी सेवा यहीं तक समझें
सूरज पहलवान ने बताया कि वह लगातार 6 बार प्रधान बन चुका हूं। पहली बार एक साल के लिए प्रधान बना। उसके बाद 5 बार 2-2 साल के लिए, अब मेरा संगठन में कार्यकाल पूरा हो गया है। इसलिए मेरा इस्तीफा स्वीकार करें। पहलवान ने कहा कि इस्तीफे का मतलब यह नहीं कि मैं संगठन या किसी पदाधिकारी से दूर हूं। मैं संगठन का सच्चा सेवक हूं। यह सेवा मैं हमेशा ही देता रहूंगा। तन-मन-धन से संगठन का सहयोग करूंगा।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर चेयरमैन वेद प्रकाश शर्मा, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश ढींगड़ा, युधिष्ठिर लाल शर्मा, चंद्रभान वर्मा, सतीश गुप्ता, हरीश टुटेजा, विनोद लीखा, सुनील अरोड़ा, मदन लाल डुडेजा, कैलाश लूथरा, तीर्थ दास सेठी, सुनील मिगलानी, वेद कमल, डाॅ. रमेश चुघ, डाॅ. पुष्करणा, तिलक राज मिगलानी, दर्शन लाल वधवा, दलीप रहेजा व चमन लाल गुलाटी मौजूद रहे।

विनोद लिखा बोले- प्रधान राजी नहीं तो जबरदस्ती क्यों

संगठन सदस्य विनोद ने कहा कि प्रधान सूरज पहलवान अब अपने स्वास्थ्य का हवाला देकर प्रधानी छोड़ रहे हैं तो उनके साथ जबरदस्ती ठीक नहीं। 27 को चुनाव में प्रधानी का फैसला निष्पक्ष हाे जाएगा।

2018 में छठी बार प्रधान बने थे सूरज पहलवान

सनौली रोड स्थित महावीर दल संकट मोचन हनुमान मंदिर के सभागार में श्री सनातन धर्म संगठन की बैठक 2018 में हुई थी। इसमें प्रधान नहीं चुने जाने के बाद मॉडल टाउन के मुल्तान भवन में मीटिंग कर सूरज पहलवान को प्रधान व वेद शर्मा को चेयरमैन बना दिया गया था। 1978 में हुए संगठन के गठन से अब तक प्रधान पद की जिम्मेदारी सर्वसम्मति से दी जाती रही है। अब तक चुनाव नहीं हुआ है।

कोरोना के कारण एक्सटेंशन का प्रस्ताव

पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना को देखते हुए इसी कार्यकारिणी को 1 साल और मौका दे दिए जाए तो अच्छा होगा। सभी ने सूरज पहलवान पर भरोसा जताया और कहा कि एक साल के लिए आप प्रधान पद पर बने रहेंगे तो हम सब आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें