• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Manohar Lal Khattar | Haryana Coronavirus News: Manohar Lal Khattar Launches Website For Ration, Electricity Bill Payment, Milk and Groceries Amid Corona Curfew In Karnal Rohtak Yamuna Nagar Rewari Panipat

कोरोनावायरस / सप्लाई चेन के लिए सीएम ने लॉन्च की वेबसाइट, किराना, दूध, दवाई के विक्रेता कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

सीएम मनोहर लाल खट्टर वेबसाइट लॉन्च करते हुए। सीएम मनोहर लाल खट्टर वेबसाइट लॉन्च करते हुए।
X
सीएम मनोहर लाल खट्टर वेबसाइट लॉन्च करते हुए।सीएम मनोहर लाल खट्टर वेबसाइट लॉन्च करते हुए।

  • इस बार अॉनलाइन बिजली बिल भरने पर मिलेगी 2 प्रतिशत की छूट
  • हैल्पलाइन नंबर 1075 और 1100 पर फोन कर दे सकते हैं सुझाव और शिकायत

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 04:46 PM IST

चंडीगढ़/पानीपत। कोरोनावायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन में जरुरी चीजों को घर-घर पहुंचाने के लिए विक्रेता खुद को वेबसाइट के माध्यम से रजिस्टर कर सकते हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गुरवार को इस वेबसाइट को शुरू कर दिया। इसका यूआरएल covidssharyana.in है। इसके माध्यम से करियाना, दूध, दवाई व ग्रोसरी के दुकानदार रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

बिजली बिल अॉनलाइन भरने पर मिलेगी 2 प्रतिशत की छूट
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोरोनावायरस के चलते बिजली विभाग ने कैश काउंटर बंद कर दिए हैं। कोई भी उपभोक्ता अॉनलाइन बिजली बिल भरता है तो उसे 2 प्रतिशत की छूट अगले बिल में दी जाएगी। यह छूट कम से कम 20 रुपये और ज्यादा 100 रुपये तक होगी। 

हैल्पलाइन नंबर किया जारी
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इस 21 दिन के लॉकडाउन के बीच वे लगातार संवाद करते रहेंगे। इस बीच लोग अपने सुझाव व शिकायत दे सकते हैं। इसके लिए 1075 और 1100 नंबर पर फोन कर सकते हैं। जिसके माध्यम से प्रदेश या जिलास्तर की समस्या बता सकते हैं। 

एक्स-ग्रेसिया राशि बढ़ाई
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोरोनावायरस के लिए ड्यूटी कर रहे सरकारी कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर ये काम कर रहे हैं। इस दौरान मृत्यु होने पर एक्स-ग्रेसिया की राशि बढ़ा दी गई है। डॉक्टर की मृत्यु होने पर 50 लाख रुपये, नर्स की मृत्यु होने पर 30 लाख रुपये और अन्य सरकारी कर्मचारी की मृत्यु होने पर 20 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

33 हजार वालंटियर ने किया वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन
कोरोनावायरस को लेकर हरियाणा सरकार ने वेबसाइट के माध्यम से लोगों को बतौर वालंटियर सेवाएं देने के लिए आह्वान किया था। ऐसे में 33 हजार लोगों ने इसमें रजिस्ट्रेशन किया है। जिसमें डॉक्टर, नर्स व अन्य लोग हैं। सरकार ने जिला प्रशासन को इनकी सेवाएं लेने के लिए कहा है। 

हरियाणा में इस बार 15 से सरसो तो 20 अप्रैल से होगी गेहूं की खरीद
हर साल एक अप्रैल से शुरू होने वाली गेहूं व सरसों खरीद का कार्य शुरू होने वाला है। मगर सरकार ने फैसला लिया है कि यदि स्थिति सामान्य रही तो 15 अप्रैल के बाद सरसों और 20 अप्रैल के बाद गेहूं खरीद का कार्य शुरू होगा। यही नहीं जितने दिन फसल खरीद में देरी होगी, उसके हिसाब से किसानों को इंसेटिव देने की योजना बनाई जाएगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना