लोहे का एंगल गिरने से युवक की मौत:पानीपत के मतलौडा में हुआ हादसा, ठेकेदार पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

पानीपत8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक विजेंद्र सिंह (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
मृतक विजेंद्र सिंह (फाइल फोटो)।

हरियाणा के पानीपत जिले के मतलौडा में वेल्डिंग का काम कर रहे युवक के ऊपर वजनदार लोहे का एंगल गिर गया। जिससे उसके पेट पर गंभीर चोट आईं। युवक को घायल अवस्था में घरौंडा अस्पताल ले जाया गया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे करनाल सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। मृतक युवक की मां की शिकायत पर पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बिना सेफ्टी किट के ठेकेदार करवा रहा था काम

मतलौडा थाना पुलिस को दी शिकायत में माया देवी ने बताया कि वह रेरकलां गांव की रहने वाली है। उसका बेटा विजेंद्र सिंह (29) करीब 3 साल से पानीपत नेफ्था क्रैकर में पवन कांट्रेक्टर एससीआर के पास मजदूरी करता है। विजेंद्र 21 दिसंबर को काम पर गया हुआ था। आरोप है कि ठेकेदार पवन निवासी गांव पाढा बिना किसी सेफ्टी के उससे काम करवा रहा था। विजेंद्र को एंगल के ऊपर बिना किसी सेफ्टी किट के चढ़ाया हुआ था।

काम करते हुए अचानक एंगल टूट गया। एंगल विजेंद्र के ऊपर गिर गया। जिससे उसके पेट में गंभीर चोट लग गई। साथ में काम कर रहे मजदूर संजय, दीपक, मुनक ने विजेंद्र को उठाया। इसके बाद परिवार को सूचना दी। घायल अवस्था में विजेंद्र को घरौंडा स्थित अस्पताल ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुए करनाल रेफर कर दिया गया। जहां बीती रात विजेंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई।