पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत की गर्मी:चरम पर पहुंचने लगी गर्मी, 5 डिग्री बढ़ा तापमान, आज बादल छाने के आसार; 11 से 13 मई तक बारिश दिलाएगी गर्मी से राहत

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
11 मई से एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ। - Dainik Bhaskar
11 मई से एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ।

पानीपत में गर्मी अपने चरम पर पहुंचने लगी है। बीते दिनों बारिश के कारण गिरे तापमान ने 5 डिग्री सेल्सियस की छलांग लगाई है। अभी तीन दिन अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है। 11 मई से पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से बारिश के आसार बन रहे हैं। हालांकि 10 मई तक गर्मी सताएगी। शनिवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

पानीपत समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बीते कई दिनों से तेज हवा के साथ बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट के साथ उमस भरी गर्मी से निजात मिली थी, लेकिन अब फिर से गर्मी अपने चरम पर पहुंचने लगी है। शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 37 पर पहुंच गया। 10 मई तक अधिकतम तापमान के 39 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है। 11 मई से एक बार फिर मौसम करवट लेगा।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. मदन खींचड़ ने बताया कि एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। जिसका असर 11 मई से देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश की संभावना है। 11 से 13 मई तक तापमान में गिरावट आएगी।