• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Helplessness ... Lado could not be attached to the mother's chest, as soon as she was born, kept in isolation ward 6 feet away from her mother

पॉजिटिव महिला की डिलीवरी / मजबूरी...मां के सीने से नहीं लग पाई लाडो, पैदा होते ही मां से 6 फीट दूर आइसोलेशन वार्ड में रखा

हिसार के अग्रोहा गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए जाता स्टाफ। हिसार के अग्रोहा गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए जाता स्टाफ।
X
हिसार के अग्रोहा गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए जाता स्टाफ।हिसार के अग्रोहा गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए जाता स्टाफ।

  • नवजात बच्ची को मां से अलग वार्मर पर रखा, मेडिकल टीम करेगी देखभाल

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:27 AM IST

पानीपत. काेराेना महामारी के चलते दूरी बनाए रखना जरूरी है। यहां तक कि संक्रमण के चलते प्रसूता मां अपनी नवजात बच्ची काे गाेद में भी नहीं ले पाई है। दरअसल, महाराजा मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में एक ऐसा मामला सामने आया है, पैदा होते ही नवजात बेटी को कोरोना संक्रमित मां से दूर हाेना पड़ा है। पैदा होने के बाद लाडो को मां सीने से भी नहीं लगा पाई। 
मां का दुलार व प्यार मेडिकल की नर्सिंग ऑफिसर पूनम ढाडा, अनु, रेणु, शेफाली दे रही हैं।

लाडो को आइसोलेशन वार्ड में मां से अलग से वार्मर में रखा गया है। मेडिकल की गायनी की चिकित्सक डॉ. रुचि ने बताया कि कोविड-19 अस्पताल में रविवार रात को हिसार से एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला रेफर होकर आई थी। साेमवार काे दाेपहर 1:00 बजे महिला ने बेटी को जन्म दिया है। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है और उसका वेट ढाई किलो है। 

नवजात बच्ची को मां से अलग वार्मर पर रखा, मेडिकल टीम करेगी देखभाल

डॉ. रुचि ने बताया कि काेराेना से बचाव के लिए बच्ची के पैदा होते ही उसे मां से 6 फीट दूर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जिसकी देखभाल मेडिकल की नर्सिंग ऑफिसर पूनम ढांडा, अनु, शेफाली, रेनू कर रही हैं। यह स्टाफ लाडो को प्यार और दुलार दे रही है। मेडिकल के सीएमओ डॉ. कमलपाल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। जो बेटी और मां को हर सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं। अभी तक बेटी को मां से दूर रखा गया है। 

पांच दिन बाद लिया जाएगा बच्ची का सैंपल
बच्ची का सैंपल 5 दिन बाद लिया जाएगा। जब तक मां की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आती है। तब तक उसके संपर्क से दूर ही रहेगी। महिला के पहले एक बेटा है। लाडो कोरोना के कारण अपनी मां के सीने से भी नहीं लग पाई है। मेडिकल के नोडल ऑफिसर एंड डीएमएस डॉ. राजीव चौहान ने बताया कि नवजात और मां दोनों ही स्वस्थ हैं उनकी देखभाल के लिए भी अलग से चिकित्सकों व स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना