पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत में कोख के कातिल:गर्भपात की दवाई की करता था होम डिलिवरी, स्वास्थ्य विभाग ने नकली ग्राहक भेज पकड़ा

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गर्भपात की किट बेचने का आरोपी संतोष। - Dainik Bhaskar
गर्भपात की किट बेचने का आरोपी संतोष।
  • शुक्रवार को 1500 रुपये में हुई थी डील, मंगलवार को सर छोटू राम चौक पर कर रहा था डिलिवरी
  • ​​​​​टीम ने रंगेहाथ पकड़कर किला थाना पुलिस को सौंपा, और लोगों के भी हो सकते हैं शामिल

कोख के कातिलों ने कमाई का नया जरिया निकाला है। गर्भपात अवैध होने के बाद अब गर्भपात किट की होम डिलीवरी शुरू की गई है। पानीपत स्वास्थ्य विभाग ने गुप्त सूचना पर अपना ग्राहक तैयार करके आरोपी से संपर्क किया। शुक्रवार को बात होने के बाद आरोपी ने मंगलवार को सर छोटू राम चौक पर डिलीवरी का समय दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी को रंगेहाथ पकड़कर किला पुलिस को सौंपा है। अब पुलिस इस गोरखधंधे से जुड़े अन्य लोगों का पता लगाएगी।

प्रसव से पूर्व लिंग जांच और बिना मंजूरी के गर्भपात कानूनी अपराध है। P&DT एक्ट के नोडल अधिकारी डॉ. अमित ने बताया कि उन्हें पानीपत में गर्भपात किट की होम डिलीवरी कराने की गुप्ता सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने एक नकली ग्राहक बनाकर डिलीवरी मैन से संपर्क कराया। शुक्रवार को बात होने के बाद 1500 रुपये में किट का सौदा हुआ और आरोपी ने मंगलवार को सर छोटू राम चौक पर किट डिलीवर करने की बात कही।

मंगलवार को ग्राहक और टीम तय समय पर सर छोटे राम चौक पहुंची। ग्राहक को मार्क किए हुए 500-500 के तीन नोट दिए गए थे। जैसे ही डिलीवरी मैन से ग्राहक को किट देकर रुपये लिये, तभी टीम ने पकड़ लिया। आरोपी से गर्भपात किट और मार्क नोट बरामद किए।

डॉ. अमित ने बताया कि आरोपी का नाम संतोष है और वह सर छोटू राम चौक पर ही रहकर एक फैक्ट्री में काम करता है। अभी आरोपी ने यह नहीं बताया कि वह कहां से किट लाता है, कितने दिन से यह काम कर रहा है और अन्य कौन लोग इसमें शामिल हैं? इसकी जांच के लिए आरोपी को किला पुलिस को सौंपा गया है। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कराया है। आगे की पूछताछ पुलिस करेगी और इस धंधे में शामिल अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी। टीम में डॉ. अमित के अलावा मुख्य रूप से ड्रग कंट्रोलर विजय राजे और ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजीव शामिल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें