पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुरानी परंपरा पर कोरोना काल की छाया:हैदराबादी क्लब का रामलीला मंच तैयार, मंचन की अनुमति नहीं मिली

पानीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हैदराबादी ड्रामेटिक क्लब का मंच।
  • क्लब सदस्यों ने परंपरा के तहत रामलीला से पहले शुक्रवार को ध्वजारोहण भी कर लिया

हैदराबादी ड्रामेटिक क्लब का रामलीला मंच तैयार हो गया है। मंचन से पहले क्लब के सदस्यों ने शुक्रवार को ध्वजारोहण किया, लेकिन अब तक रामलीला की अनुमति नहीं मिली है। रामलीला मंचन के लिए क्लब को पुलिस की परमिशन भी मिल गई है। लेकिन शुक्रवार को क्लब के पदाधिकारी प्रशासनिक अनुमति मांगने एसडीएम स्वप्निल रविंद्र पाटिल के पास पहुंचे तो एसडीएम ने पुलिस का लेटर भी रख लिया। सदस्यों को उम्मीद थी कि शुक्रवार को प्रशासन की ओर से अनुमति मिल जाएगी। तीन दिन पहले डीसी से मिलकर सदस्यों ने रामलीला की बात कही थी, लेकिन मामला क्लियर नहीं हो पाया था।

प्रशासन को नई गाइडलाइन का इंतजार, सोशल डिस्टेंसिंग टूटने का डर

प्रशासन को नई गाइडलाइन का इंतजार है कि हो सकता है कि सरकार कुछ और ढिलाई दे। प्रशासन को रामलीला में सोशल डिस्टेंसिंग टूटने का डर है। हालांकि, क्लब के पदाधिकारी कह चुके हैं कि उन्हें भी जानमाल का खतरा है इसलिए अगर सोशल डिस्टेंसिंग टूटती नजर आएगी तो लोगों की एंट्री बंद कर देंगे।

आज डीसी से फिर मिलेंगे क्लब के पदाधिकारी

क्लब के सीनियर सदस्य और श्रीसनातन धर्म संगठन के प्रधान कृष्ण रेवड़ी ने कहा कि इस बारे में शनिवार को वे लोग फिर से डीसी से मिलेंगे।

रामलीला से पहले झंडा रस्म हुई

रामलीला से पहले क्लब की ओर से हर साल झंडा रस्म होती है। शुक्रवार को यह रस्म पूरी की गई। कमेटी के सदस्य युद्धवीर रेवड़ी ने बताया कि अब तक तो सभी आश्वस्त थे कि प्रशासनिक मंजूरी मिल चुकी है, लेकिन शाम को अचानक इस तरह की सूचना आ गई। झंडा रस्म में बसंत रामदेव, कृष्ण रेवड़ी आदि मौजूद रहे।

बिना परमिशन रामलीला, पुलिस ने बीच में ही रुकवाया मंचन

हैदराबादी क्लब वाले बेशक परमिशन के फेर में फंसे हों, लेकिन आदर्श रामलीला ड्रामेटिक क्लब, तहसील कैंप फतेहपुरी चौक वालों ने बिना प्रशासनिक अनुमति के ही रामलीला का उद्घाटन कर दिया। कांग्रेस के नेता बुल्ले शाह के हाथों शुक्रवार रात को रामलीला का उद्घाटन कराया। हालांकि, बुल्लेशाह ने मंच से यहीं संदेश दिया कि कोरोना को कोई भी हल्के में न लें। बुल्ले शाह ने कहा कि सबको श्रीराम की तरह ही मर्यादा में रहना सीखना चाहिए और काेरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।

इस मौके पर वार्ड-3 से पूर्व पार्षद हरीश शर्मा, कृष्ण सलूजा, पवन नारंग, दीपक गंगवानी, महेंद्र गंगवानी, भगवान दास गंगवानी, प्रीतम बतरा, सन्नी मदान आदि उपस्थित रहे। कांग्रेस नेता बुल्ले शाह के जाते ही तहसील कैंप चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई। तब नारद-विष्णु संवाद की तैयारी चल रही थी। पुलिस ने कहा कि रामलीला की अनुमति नहीं है। रामलीला नहीं कर सकते। इस पर पदाधिकारियों ने कहा कि शनिवार को प्रशासन से अनुमति लेने जाएंगे। अनुमति नहीं मिली तो रोजाना आरती करके कार्यक्रम खत्म कर देंगे।

शर्तों के साथ परमिशन दे देंगे : डीसी धर्मेंद्र

200 दर्शकों तक भी अनुमति मिल जाएगी, लेकिन नियमों का पालन सुनिश्चित करना होगा। अगर शर्तें मानने को क्लब वाले तैयार होते हैं कि शनिवार को परमिशन देने का प्रयास होगा। सभी नियम मानने होंगे। -धर्मेंद्र सिंह, डीसी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें