पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:बाजारों में ऐसे सोशल डिस्टेंसिंग टूटेगी तो कैसे बचेंगे हम और हमारे परिवार

पानीपत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. इंसार बाजार में टूटती सोशल डिस्टेंसिंग इस तरह तो काेराेना वायरस और भी फैल सकता पब्लिक खुद जब तक जागरूक नही हाेगी इसी तरह काेराेन वायरस फैलता रहेगा।
  • इंसार बाजार में दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क के ही दुकानों में रहते हैं मौजूद, कोई नहीं रोकने वाला
Advertisement
Advertisement

इस समय हम सभी के लिए कोरोना महामारी संकट सबसे बड़ी मुसीबत बनकर खड़ा है। यह टला नहीं है। हम अगर शहर की सड़कों व बाजारों में अगर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों धज्जियां उड़ाएंगे तो हम और हमारे परिवार कैसे सुरक्षित रह पाएंगे।

इंसार बाजार में तो शायद ही कोई ऐसा समय गुजरता हो, जिसमें भीड़ कम हो जाए। इसमें भी सबसे बड़ा खतरा तो बिना मास्क के बाजारों में घूमने वाले लोगों ने बढ़ा रखा है। जिला प्रशासन व नगर निगम की टीम बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई भी करती है, लेकिन यह अपर्याप्त है।

दोपहर में भी सबसे ज्यादा भीड़ : इंसार बाजार में दोपहर 12:30 बजे में भी बंपर भीड़ थी। भीड़ में मेट्रो रिक्शा व लोडिड वाहन फसे खड़े थे। इनके कारण सबसे ज्यादा जाम लगते हैं। लोडिड वाहनों के प्रवेश के लिए न तो कोई समय तय हैं और न ही इनके रोक लगाने में जिला प्रशासन कोई ध्यान दे रहा है।

किशनपुरा बाजार मेें भी दोपहर 2 बजे बहुत ही ज्यादा लगी थी। लोगों ने मास्क पहने हैं या नहीं, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं, इन सब बातों का ध्यान रखने के लिए बाजार में न तो पुलिस की टीम मौजूद थी और न ही नगर निगम से कोई कर्मचारी।

लगातार काट रहे हैं चालान : कमिश्नर
बाजारों में मास्क नहीं पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के लगातार चालान काटे जा रहा है। चालान काटना ही इसका एकमात्र उपाय नहीं है। लोगों को खुद भी अपनी और अपने परिवार की चिंता करनी होगी। घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की आदत तो हम सभी को डालनी होगी।
सुशील कुमार, कमिश्नर, नगर निगम, पानीपत।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement