पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:फरवरी में कोरोना की रफ्तार डेढ़ गुना हुई, मंगलवार काे 8 नए केस मिले, 6 रिकवर

पानीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले 12 दिनाें में 49 और आखिरी 11 दिनाें में 66 केस मिले, 72 केस एक्टिव

बढ़ती लापरवाही व प्रशासन की ढील से फरवरी के दिनाें में जिले में काेराेना के ग्राफ में डेढ़ गुना तक अंतर आ गया है। केस आने की रफ्तार डेढ़ गुना हाे चुकी है।

जिले में सिविल अस्पताल से लेकर लघु सचिवालय तक कहीं भी काेराेना के नियमाें का पालन नहीं हाे रहा है। फरवरी के पहले 12 दिनाें में जहां 4 की औसत से 49 नए केस मिले थे। अब आखिरी 11 दिनाें में यानी 13 से 23 फरवरी तक राेजाना 6 की औसत से 66 नए केस मिल चुके हैं। नए केसाें में 70 प्रतिशत केस पाॅश इलाकाें से मिल रहे हैं। मंगलवार काे भी जिले में 8 नए केसाें की पुष्टी हुई। इसमें 3 सरकारी लैब से, एक आईसीएमआर के पाेर्टल से और 4 केस प्राइवेट लैब से मिले हैं।

कुल मामले 10856 हुए

सीएमओ डाॅ. संतलाल वर्मा ने बताया कि मंगलवार को 572 सैंपल लिए गए। अब पानीपत में कुल पॉजिटिव 10 हजार 856 हाे गए हैं। इनमें से 72 केस एक्टिव हैं। अब तक कुल 10 हजार 625 रिकवर हो चुके हैं। चार केस अनट्रेस चल रहे हैं। जबकि 155 लाेग काेराेना से जान गंवा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें