पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत का मौसम:दिन के साथ ही खिली तेज धूप की बढ़ाई तपिश, 2 डिग्री बढ़ा तापमान; दिन में गर्म हवाएं करेंगी परेशान, शाम को बादल छाने के आसार

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय खिली हुई है। - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय खिली हुई है।

पानीपत में मंगलवार को दिन शुरू होने के साथ ही गर्मी ने तेवर दिखाए। तेज धूप ने लोगों को परेशान किया। दिन में लू चलने और शाम के समय बादल छाने का अनुमान है। मौसम साफ रहने और तेज धूप के कारण सोमवार के मुकाबले मंगलवार को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई। मंगलवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो चुका है। विंड पैटर्न भी सामान्य बना हुआ है। इस कारण तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। बीते एक सप्ताह से ठंडी हवा और बूंदाबांदी के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन अब गर्मी अपने चरम पर पहुंचेगी। मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि अब विंड पैटर्न स्थिर है। मौसम साफ रहने के कारण सूरज की किरणें सीधी पहुंच रही हैं। जिस कारण रोजाना तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। आने वाले दिनों में गर्मी के साथ लू का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।