पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म संदेश:दूसरों में कमियां व अवगुण देखने की बजाय केवल वो बोलो जो सम्मान दिलाए : शाह

पानीपत17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सालाना यज्ञ समागम में शब्द कीर्तन करते सरदार गुरविंदर सहा सिंह।
  • श्री गुरुद्वारा शाह साहिब का सालाना संत यज्ञ समागम का अरदास के साथ संपन्न
  • विनम्र स्वभाव में सेवा करने वाला इंसान हमेशा ही हर जगह सम्मान पाता है

दूसरों में कमियां, दोष व अवगुण देखने की बजाय केवल वो बोलो जो सम्मान दिलाए। अहंकार मनुष्य को मनुष्य नहीं रहने देता। इसे ध्यान में रखते हुए कभी अहंकार नहीं करना चाहिए। विनम्र स्वभाव में सेवा करने वाला इंसान हमेशा ही हर जगह सम्मान पाता है। श्री गुरुद्वारा शाह साहिब वार्ड-9 का सालाना यज्ञ समागम शनिवार को अरदास के साथ संपन्न हो गया।

श्री गुरुद्वारा के गद्दीनशीन सरदार गुरविंद्र शाह सिंह महाराज ने कहा कि इंसान को खुशी में जीवन गुजारना चाहिए। इंसान को कई बार समय और स्थित के अनुसार भी जीवन को यापन करना पड़ता है। यह बात इससे तय होगा कि आप किस समाज का हिस्सा है। उस समाज ने मर्यादा कि सीमा कितनी तय है। आप उस सीमा को कितना मानते है। स्वस्थ समाज का निर्माण आपके द्वारा तय कि गई सीमा के अंदर रह कर ही किया जा सकता है। सालाना यज्ञ समागम के इस कार्यक्रम में प्रति वर्ष देशभर से संगत आती थी। इस बार कोविड-19 के कारण बाहर की संगतों को स्पष्ट रूप से आने के लिए मना कर दिया था। सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के दर्शन कराए और ऑन लाइन ही अरदास भी कराई।

तनाव मुक्त रहकर निरंतर करें काम
इंसान को तनाव मुक्त रहकर अपने कर्म को निरंतर करते रहना चाहिए और सदैव प्रसन्न भी रहना चाहिए। इस अवसर पर सुरेंद्र शाह सिंह, आनंद शाह सिंह, मनोहर रेवड़ी, हिम्मत रेवड़ी, अतेंद्र सिंह, प्रीतपाल सिंह, हरप्रीत सिंह, जितेंद्र नारंग, विक्की, रमन पाहवा, देवेंद्र सिंह, विजय चौधरी, आनंद गुलाटी, पवन रेवड़ी, रमेश, हरीश, प्रेम, हनी, मनीराम, राजा, नेभराज, हरीश गगंवानी, सुरेंद्र रामडे, मनोज चुघ, रमेश चुघ, चिमन सेठी, नरेंद्र सेठी व महेंद्र मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें