पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक में चर्चा:‘500 बेड वाले काेविड अस्पताल में मरीजों व उनके परिजनाें की सेवा में आगे आएं संस्थाएं’

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. मिनी सचिवालय में हुई बैठक में शामिल हुए विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
पानीपत. मिनी सचिवालय में हुई बैठक में शामिल हुए विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि।
  • डीसी धर्मेंद्र सिंह ने शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

डीसी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में रिफाइनरी के पास 500 बेड वाला कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। यह जल्दी ही शुरू हाे जाएगा। अस्पताल में भर्ती हाेेने वाले मरीजों व उनके साथ आने वाले परिजनाें की सेवा के लिए शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं आगे आकर मानवता की सेवा का परिचय दें। सभी संस्थाओं से आग्रह है कि मरीजों व मरीजों के सहायकों की देखरेख में अपना बड़ा योगदान दें।

डीसी धर्मेंद्र सिंह ने यह बातें शुक्रवार को मिनी सचिवालय में जिला की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में कही। इसमें पहली पातशाही गुरुद्वारा, मॉडल टाउन गुरुद्वारा, जागृति फांउडेशन, राधा स्वामी सत्संग ब्यास व आरके पुरम सेक्टर-24 समेत अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। डीसी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि जिला की सभी संस्थाओं ने जिस तरह से 2020 के संपूर्ण लॉकडाउन में सेवा करके मानवता भलाई का परिचय दिया है, अब भी उसी प्रकार से सेवा करें।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक रूप में उभरकर सामने आई है। इसमें पॉजिटिव केस भी ज्यादा आ रहे हैं। कोरोना महामारी के इस विकराल रूप में भी आप सभी संस्थाएं मिल जुलकर मानवीय सेवा में लगी हुई हैं। जिले के सरकारी अस्पताल व अन्य स्थानों पर सभी संस्थाएं मिल जुलकर अच्छी व्यवस्थाएं कर रही हैं। ऑक्सीजन सप्लाई में भी आप सबके वालिंटियर का अच्छा सहयोग रहा है।

डीसी ने कहा कि घर पर आइसोलेशन में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने एक न्यू पोर्टल बनाया है। उन्होंने सभी संस्थाओं ने आग्रह किया कि आप सब अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं। इसके सेंटर जिले में 2 जगह सेंटर बनाए गए हैं, जाेकि जिला रेडक्राॅस कार्यालय पानीपत व राधा स्वामी सत्संग भवन सिवाह में बनाए हैं। इनमें संस्थाएं व वालिंटियर की पूरी सूची दर्ज करवानी होगी।

कालाबाजारी की सूचना तुरंत दें : एसपी

एसपी शशांक कुमार सावन ने सभी संस्थाओं का आह्वान किया कि काेई भी मेडिकल दवाइयों व ऑक्सीजन से संबंधित कालाबाजारी करता है ताे उसकी सूचना तुरंत दें। सूचना मिलते ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम स्वप्रील पाटिल, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, कोविड स्पेशल ड‌्यूटी एचसीएस सुशील कुमार व एमडी शुगर मिल प्रदीप अहलावत माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...