• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Invoices Deducted From 15 Shopkeepers, CSI Said Improve Now, No One Will Come To Join Hands, Direct Action Will Be Taken

नगर निगम कि कार्रवाई:15 दुकानदारों के काटे चालान, सीएसआई बोले- अब सुधर जाइए, कोई हाथ जोड़ने नहीं आएगा, सीधे कार्रवाई होगी

पानीपत19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देवी मंदिर राेड पर अतिक्रमण करने वालाें के चालान काटते हुए। - Dainik Bhaskar
देवी मंदिर राेड पर अतिक्रमण करने वालाें के चालान काटते हुए।
  • नगर निगम के प्रयासों को प्रधानों, दुकानदारों व खरीदारों ने सराहा, बोले- बड़े स्तर पर कार्रवाई करे निगम

दुकान के आगे दुकान लगवाकर कमाई करने वालों के छूटे पसीने

दुकान के आगे सामान रखने वालों के साथ ही दुकान के आगे दुकाल लगवाकर कमाई करने वाले कुछ दुकानदारों के पेट में नगर निगम की कार्रवाई से दर्द भी शुरू हो गया। ऐसे कुछ दुकानदारों ने चालान काटने पर विरोध भी किया। टीम में शामिल निगम कर्मचारियों ने ऐसे दुकानदारों से कहा कि जब तीन दिनों से बड़े अफसर निवेदन कर रहे हैं, तब समझ में नहीं आ रहा था।

3 दुकानदाराें ने हंगामा करके दबाव बनाने का प्रयास किया

सालार गंज गेट के पास 3 दुकानदाराें ने उत्पात मचाकर दबाव बनाने की काेशिश की। हर्ष गारमेंट्स के बाहर सामान रखा मिला ताे 1000 रुपए जुर्माना लगाया। जुर्माना स्लिप दुकानदार ने रिसीव करने की बजाय फाड़कर फेंक दी। यहां एक महिला दुकानदार सबसे ज्यादा उत्पात मचाती दिखी। सीएसईआई जितेंद्र नरवाल ने कहा कि उच्चाधिकारी आपके सामने हाथ जाेड़कर विनती कर रहे हैं। उसके बाद भी आधे से ज्यादा सड़क काे घेरकर बैठे हाे।

पहली बार 1000, दूसरी बार 2000 व तीसरी बार सीधे केस

नगर निगम के सीएसआई जितेंद्र नरवाला ने कहा कि दुकानदाराें काे नियमाें का पालन करना हाेगा। जाे दुकानदार नहीं सुधरेगा, उसके सामने अब काेई हाथ जाेड़ने नहीं अाएगा। न ही काेई सुनवाई हाेगी। पहली बार 1000, दूसरी बार 2000 और तीसरी बार सीधे केस दर्ज हाेगा। बचना है ताे नियमाें का पालन करें।

ई रिक्शा में लाउड स्पीकर लगवाकर कराई मुनादी

निगम कमिश्नर आरके सिंह सभी बाजाराें में मुनादी करवा रहे हैं। दुकानदाराें काे नियमाें का पालन करने की अपील की जा रही है। साथ ही निवेदन भी किया जा रहा है। शहर की सड़काें काे जाम फ्री रखने में सहयाेग दें। आधी से ज्यादा सड़क पर सामान रखकर आने जाने वाले राहगीराें का रास्ता राेकना गलत बात है।

पुलिस नहीं लगा रही भारी वाहनाें के प्रवेश पर राेक

नगर निगम ने अपना काम शुरू कर दिया है। पुलिस की बारी है। बाजार प्रधानाें का कहना है कि पुलिस अब तक सहयाेग के लिए आगे नहीं आई है। न ताे प्रमुख मार्ग वन-वे किए जा रहे हैं, न ही भारी वाहनाें के अाने जाने पर राेक लगाई जा रही है। इससे पुलिस के खिलाफ राेष पनप रहा है।

​​​​​​​ग्राहक बाेले- पहली बार दुकानाें तक लाने में सुखद एहसास हुआ

​​​​​​​इंसार बाजार में पहुंचे ग्राहकाें ने नगर निगम के प्रयास काे सराहा। बाेले पहली बार दुकानाें तक अाने में सुखद एहसास हुआ है। खाली सड़कों पर जाम में फंसे बिना दुकान तक पहुंचने में 5 मिनट भी नहीं लगे। यमुना एन्क्लेव िनवासी अंजली ने कहा कि ऐसे ही बाजार रहें ताे वे बार-बार खरीदारी करने आ सकती हैं। बाजारों में बढ़ती भीड़ मेें चाेरी और हादसे के डर से वह इंसार बाजार आती ही नहीं थी।

सराहनीय कदम: थड़े पर रखी डमी दुकान के अंदर शीशे के पीछे रखी

इंसार बाजार देवी मंदिर राेड पर श्री दीवान साहिब के दुकानदार ने कमिश्नर आरके सिंह की अपील काे स्वीकार किया। उन्हाेंने थड़े पर रखी डमी दुकान के अंदर शीशे के पीछे रख ली। दुकानदार राजेश आहूजा ने कहा कि उसने कभी भी सड़क पर सामान नहीं रखा। अब थड़े पर भी नहीं रखेंगे। साथ ही अन्य काे भी इसके लिए समझाएंगे। नियमों को मानने के लिए प्रेरित करेंगे।

पानीपत. इंसार बाजार में चालान हाेने के बाद बाजार खाली दिखने लगा।
पानीपत. इंसार बाजार में चालान हाेने के बाद बाजार खाली दिखने लगा।
खबरें और भी हैं...