पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवार लोहड़ी में मस्त, चोर घर में व्यस्त:बेटी के घर लोहड़ी मनाने गया था ज्वैलर्स का परिवार, जूते-चप्पल उतारकर घुसे चोरों ने उड़ाई लाखों के नकदी-गहने

पानीपत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साथी व्यापारियों को चोरी की जानकारी देते चंद्रकुमार। - Dainik Bhaskar
साथी व्यापारियों को चोरी की जानकारी देते चंद्रकुमार।
  • किला थाना क्षेत्र के कलंदर चौक की वारदात, शाम तक चोरी रुपयों-गहनों का आइडिया नहीं लगा
  • किला थाना क्षेत्र में बीते 7 दिनों में चोरी की बड़ी वारदात, तीनों वारदात में छत के रास्ते घुसे हैं चोर

परिवार समेत फरीदाबाद बेटी के घर लोहड़ी मनाने गए स्वर्णकार समाज के प्रधान का घर चोरों ने खंगाल दिया। सुबह घर पहुंचे तो बेडरूम और उसके अंदर के स्टोर का सामान बिखरा मिला। अलमारी टूटी और उसमें रखी लाखों की नगदी व ज्वेलरी गायब मिली। शाम तक प्रधान चोरी रुपयों और गहनों की कीमत नहीं बता सके। CCTV फुटेज में मंकी कैप और बिना जूते-चप्पल के एक चोर कैद हुआ है। पीड़ित ने किला थाने में शिकायत की है।

बैडरूम, जिसकी खिड़की से अंदर घुसे चोर।
बैडरूम, जिसकी खिड़की से अंदर घुसे चोर।

पानीपत के कलंदर चौक निवासी स्वर्णकार समाज के प्रधान चंद्रकुमार सहगल अपने परिवार के साथ बुधवार रात 10 बजे कार से बेटी के घर फरीदाबाद लोहड़ी मनाने गए थे। बुधवार रात को अधिक कोहरा होने के कारण उन्हें वापस आने में गुरुवार के सुबह 5 बज गए। घर पहुंचकर उनके बेटे ने लाेहड़ी में मिली रेवड़ी व गज्जक रखने के लिए बैडरूम का ताला खोला तो उसके अंदर बने स्टोर का ताला टूटा मिला। बेटे ने परिजन को बुलाया। स्टोर में देखा तो अलमारी खुली थी और सारा सामान बिखरा हुआ था। अलमारी में रखे ज्वेलरी के डिब्बे खाली बाहर पड़े थे। अलमारी से लाखों की नकदी भी गायब थी।

स्टोर रूम के अंदर रखी अलमारी और बिखरा पड़ा सामान।
स्टोर रूम के अंदर रखी अलमारी और बिखरा पड़ा सामान।

छत के रास्ते घर में घुसे, आवाज न हो इसलिए नहीं तोड़ा गेट का ताला

चंद्रकुमार ने बताया कि चोर छत के रास्ते घर में घुसे। बेडरूम का ताला लगा था। आवाज न हो इसलिए चोरों ने ताला तोड़ने के बजाय पहले बेडरूम की खिड़की का लॉक तोड़ा फिर पेंच खोलकर खिड़की की ग्रिल उतार ली और अंदर घुस गए। इसके बाद स्टोर और अलमारी का ताला तोड़ा और अलमारी में रखी नकदी व गहने चोरी कर लिए। चोर उतारी हुई ग्रिल छत पर छोड़ गए।

नकदी-गहनों की थी पूरी जानकारी
चोरों ने उसी रूम में प्रवेश किया, जिसमें रुपयों व गहनों की अलमारी थी। चोरों ने रुपयों और गहनों के अलावा कुछ और चोरी नहीं किया। चोरों को अच्छी तरह पता था कि रुपये और गहने किस कमरे में हैं।

एक फुटेज में कोने में मंकी कैप पहने दिख रहा चोर।
एक फुटेज में कोने में मंकी कैप पहने दिख रहा चोर।

मंकी कैप और जुराब पहने दिखा एक चोर
ज्वेलर्स प्रधान के घर और दुकान के गेट के बाहर 12 CCTV कैमरे लगे हैं। आंगन में लगे एक CCTV कैमरे में 12:54 बजे एक चोर कुछ देर के लिए नजर आ रहा है। चोर ने मंकी कैप पहन रखी थी। पैर में जूते और चप्पल के स्थान पर केवल जुराब थी। चोर इतने शातिर थे कि पैरों की आवाज भी नहीं होने दी। इसलिए ऊपर रहने वाले दो किराएदारों को किसी तरह की आवाज सुनाई नहीं दी।

दो दिन पहले छत पर घूम रहा था युवक
चोरी के बाद ज्वेलर्स ने किराएदारों से पूछताछ की। उन्होंने रात में किसी तरह की आवाज आने से इंकार कर दिया। हालांकि एक महिला किरायेदार ने बताया कि दो दिन पहले छत पर अनजान युवक को घूमते देखा था।

ड्राइवर पर है शक
पीड़ित ने बताया कि उनका ड्राइवर बार-बार फोन पर बात कर रहा था। पूछने पर बताया कि मां का फोन है। जबकि अब से पहले ड्राइवर को कभी उसकी मां से बात करते नहीं सुना था। वह करीब 7 घंटे घर से बाहर रहे हैं। ड्राइवर और उनके परिजनों के सिवा किसी को उनकी लोकेशन नहीं पता थी।

सात दिन में तीसरी चोरी
किला थाना क्षेत्र में पिछले 7 दिनों में यह तीसरी चोरी है। बीती 8 जनवरी को चोरों ने खैल बाजार में अग्रवाल ड्रेसेज से करीब 2.5 लाख रुपये की नगदी चुराई थी। चोर छत के रास्ते घुसे थे। इसी रात चोरों ने मैन बाजार में दीवान ज्वेलर्स को निशाना बनाकर लाखों की चांदी चुराई थी। यहां भी चोरों ने छत से दुकान तक पहुंचने के लिए तीन गेट काटे थे। गैस खत्म होने पर बिना तिजोरी काटे चोर सिलेंडर छोड़कर भागे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser